Logo
July 4 2020 02:36 AM

अरविंद केजरीवाल ने अकाली नेता विक्रम मजीठिया से माफी मांगी, कुमार विश्वास का सबसे बड़ा हमला

Posted at: Mar 16 , 2018 by Dilersamachar 5277
 

दिलरे समाचार, नई दिल्ली: अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को अपने ही नेताओं के घोर विरोध का सामना करना पड़ रहा है. पंजाब में पार्टी नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैरा ने भी ट्विटर पर केजरीवाल के फैसले से असहमति जताते हुए माफी मांगने की टाइमिंग पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल के मामले पर शुक्रवार को चंडीगढ़ में प्रेस से बात करेंगे और पंजाब के युवाओं को बरबाद करने वाले ड्रग्स सहित तमाम मुद्दों पर अपनी आवाज उठाते रहेंगे. 

वहीं, पार्टी से राज्यसभा न भेजे जाने से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेता और कवि कुमार विश्वास ने ट्विटर पर चार लाइनों की एक कविता लिखकर अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा है. 

उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, 'एकता बाँटने में माहिर है, खुद की जड़ काटने में माहिर है, हम क्या उस शख़्स पर थूकें जो खुद, थूक कर चाटने में माहिर है!' यहां पर स्पष्ट कहना होगा कि यह माना जा रहा है कि इशारा केजरीवाल की ओर है. उन्होंने कहीं भी उनका नाम नहीं लिया है.  

एकता बाँटने में माहिर है ,
खुद की जड़ काटने में माहिर है ,
हम क्या उस शख़्स पर थूकें जो खुद,
थूक कर चाटने में माहिर है !   

इसके अलावा कुमार विश्वास ने दूसरे ट्वीट में कहा, ''पराए आँसुओं से आँख को नम कर रहा हूँ मैं, भरोसा आजकल खुद पर भी कुछ कम कर रहा हूँ मैं, बड़ी मुश्किल से जागी थी ज़माने की निगाहों में, उसी उम्मीद के मरने का मातम कर रहा हूँ मैं..!'' 

“पराए आँसुओं से आँख को नम कर रहा हूँ मैं ,
भरोसा आजकल खुद पर भी कुछ कम कर रहा हूँ मैं ,
बड़ी मुश्किल से जागी थी ज़माने की निगाहों में ,
उसी उम्मीद के मरने का मातम कर रहा हूँ मैं ..!”
 सो जाइए...आप सब को शुभ-रात्रि   

 

 अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी, जिसके नेताओं पर 20 से ज्याहदा मानहानि के मामले दर्ज हैं, ने उन मामलों को निपटाने का फैसला किया है. केजरीवाल अपने ऊपर चल रहे सभी मानहानि के मामलों को खत्म करने के लिए सभी संबधित नेताओं से बात करेंगे. अरुण जेटली, नितिन गडकरी समेत कई नेताओं ने केजरीवाल पर मानहानि के मुकदमे कर रखे हैं. दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक सीएम केजरीवाल को रोजाना अदालत में घंटों बर्बाद करने पड़ रहे हैं जिससे उनका कामकाज प्रभावित हो रहा है. इसलिए अब सभी मुकदमे खत्म करने के लिए कोशिश करेंगे.

केजरीवाल ने अकाली दल के नेता मजीठिया को लिखे 'माफीनामे' में लिखा है, 'अब मैं जान गया हूं कि सारे आरोप निराधार हैं, इसलिए मैं आपके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप और बयान वापस लेता हूं और उनके लिए माफी भी मांगता हूं.'
उधर पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यऔ विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैरा ने केजरीवाल के इस फैसले पर हैरानी जताते हुए कहा है कि 'हम केजरीवाल द्वारा माफी मांगे जाने से आश्चतर्यचकित हैं और हमें यह कहने में कोई हिचक नहीं है कि उनके जैसे कद के नेता द्वारा इस तरह समर्पण करने से पहले हमसे संपर्क नहीं किया गया.

ये भी पढ़े: सुष्मिता सेन की बिटिया ने पूछा ऐसा सवाल, जिसका जवाब सुनकर कहेंगे OMG!


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED