Logo
March 29 2024 04:10 PM

Asian Games 2018 LIVE Updates: दसवें दिन होगी पीवी सिंधु, तीरंदाजी टीम और एथलीटों पर नजरें

Posted at: Aug 28 , 2018 by Dilersamachar 10285

दिलेर समाचार, एशियन गेम्‍स 2018 (Asian Games 2018) के 10वें दिन आज भारत को पीवी सिंधु, तीरंदाजी टीम और अब तक शानदार प्रदर्शन करने वाले एथलीटों से पदक की उम्‍मीद है. एथलेटिक्‍स में महिलाओं की 200 मीटर इवेंट में स्‍टार एथलीट हिमा दास और दुती चंद ने सेमीफाइनल में स्‍थान बना लिया है. बैडमिंटन के महिला वर्ग के सिंगल्‍स फाइनल में पीवी सिंधु का मुकाबला चीनी ताइपे की ताइु जु यिंग से होना है. इससे पहले, मुकाबले का नौवां दिन एथलेटिक्‍स में भारत के लिए सफलता से भरा रहा. भारत ने एथलेटिक्‍स में सोमवार को एक स्‍वर्ण और तीन रजत पदक जीते. स्‍वर्ण पदक पुरुष वर्ग की जैवलिन थ्रो इवेंट में नीरज चोपड़ा ने  88.06 मीटर का थ्रो फेंककर जीता. भारत के लिए एथलेटिक्‍स के तीन  रजत 400 मीटर बाधा दौड़ में धारुन अय्यासामी, महिलाओं की 3000 मीटर स्‍टीपलचेस इवेंट में सुधा सिंह और महिलाओं की लांग जंप में नीना वरकिल ने जीते. फाइनल रेस में धारुन अय्यासामी ने 48.96 सेकेंड का समय निकालते हुए दूसरा स्थान हासिल किया जबकि सुधा ने  9:40.03 के समय के साथ रजत अपने नाम किया. भारत एशियन गेम्‍स में अब तक आठ स्‍वर्ण सहित 41  मेडल जीत चुका है. उधर, बैडमिंटन के सिंगल्‍स वर्ग में सिंधु ने फाइनल में स्‍थान बनाकर स्‍वर्ण या रजत पदक सुनिश्चित कर लिया है. दूसरी ओर, साइना नेहवाल को सेमीफाइनल में हारकर कांस्‍य पदक से ही संतोष करना पड़ा.

 

200 मीटर के फाइनल में पहुंचीं दुती चंद और हिमा दास
 भारतीय महिला एथलीट दुती चंद और हीमा दास ने मंगलवार को 10वें दिन महिलाओं की 200 मीटर रेस स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. दुती को अंतिम सूची में दूसरा और हिमा को सातवां स्थान हासिल हुआ. हिमा ने हीट-2 में 23.47 सेकेंड का समय लेकर चौथा स्थान हासिल किया, वहीं दुती ने हीट-4 में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 23.37 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान प्राप्त किया.

महिला स्‍क्‍वॉश टीम ने थाईलैंड को पराजित किया
भारतीय महिला स्क्वॉश टीम ने मंगलवार को टीम स्पर्धा के क्वालिफिकेशन में थाईलैंड के खिलाफ जीत हासिल की. पूल-बी में खेले गए इस मैच में भारतीय महिला टीम ने थाईलैंड को 3-0 से हराया. उसका अगला मुकाबला इंडोनेशिया से होगा. इससे पहले, सोमवार को नौंवें दिन भारतीय महिला टीम ने ईरान को 3-0 से हराकर अपने अभियान का विजयी आगाज किया था.

ये भी पढ़े: 6 सितंबर बदलने वाले हैं शनिदेव अपनी दिशा , जानें आपकी राशिपर क्या होगा असर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED