Logo
April 24 2024 02:05 PM

Assam Assembly Election 2021: कांग्रेस जीती तो असम में लागू नहीं होगा CAA- राहुल गांधी

Posted at: Mar 19 , 2021 by Dilersamachar 9735
दिलेर समाचार, दिसपुर. असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election 2021) के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी  (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को कॉलेज के बच्चों से बातचीत की. इस दौरान राहुल ने कहा कि कांग्रेस यह सुनिश्चित करेगी राज्य में नागरिकता कानून (संशोधित) लागू नहीं होगा. डिब्रूगढ़ में राहुल गांधी ने कहा कि आपको लगता है कि लोकतंत्र में गिरावट आ रही है. युवा बेरोजगार है, किसान विरोध कर रहे हैं, सीएए है. अगर वो केंद्र सरकार में हैं तो असम के लोगों से उनकी संस्कृति, भाषा को भूलने के लिए नहीं कह सकते. नागपुर में पैदा हुई एक शक्ति पूरे देश को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़े: Assam Assembly Election: भूपेश बघेल ने किया असम में कांग्रेस के 100+सीट जीतने का दावा

 राहुल ने कहा, 'लोकतंत्र का अर्थ है- असम की आवाज असम  पर राज करे. यदि हम छात्रों को शामिल नहीं करते हैं तो कोई लोकतंत्र नहीं हो सकता है. युवा को सक्रिय रूप से राजनीति में भाग लेना चाहिए और असम के लिए लड़ना चाहिए. आपको पत्थरों, लाठियों से नहीं प्यार से लड़ना होगा.' कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कॉलेज छात्रों से कहा कि भाजपा लोगों को बांटने के लिए नफरत फैलाती है.

 वायनाड सांसद ने कहा कि जो एयरपोर्ट के मामलों में हो रहा है, वही चाय के बागानों में भी हो रहा है. जब हमारी सरकार थी तो हमने असम को सुरक्षा दी थी. हजारों-करोड़ रुपये के स्पेशल पैकेज, इन्वेस्टमेंट पॉलिसी जिसमें कोई भी अगर इन्वेस्ट करना चाहता है उसको हम सब्सिडीज देते थे. उसको कैंसिल कर दिया गया .

ये भी पढ़े: तीन दिवसीय दौरे पर आज भारत पहुंचेंगे अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन

 राहुल ने कहा, 'आपको बांटा जा रहा है, एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ा कर, एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से लड़ा कर और फिर जो आपका है, वह आपसे छीनकर अपने उद्योगपति मित्रों को दिया जा रहा है.' पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'भारत में अलग-अलग भाषाएं हैं. आपकी अपनी भी एक भाषा है, जैसे तमिलनाडु में तमिल, बंगाल में बांग्ला है. इन भाषाओं, धर्मों और लोगों के बीच में जो खुली बातचीत होती है, उसको हम हिंदुस्तान कहते हैं.'

 

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED