Logo
August 5 2021 09:23 AM

15 साल की उम्र में पहली ही फिल्म से निकाल दी गईं थीं दिव्या भारती, जानें क्या थी वजह

Posted at: Sep 15 , 2017 by Dilersamachar 9787

दिलेर समाचार, हिंदी सिनेमा में कई हीरोइनें ऐसी रही हैं जो 2-4 फिल्में करके ही अमर हो गईं। इन एक्ट्रेस में एक नाम दिव्या भारतीका भी है। 90 के दशक की सबसे खूबसूरत और बेहतरीनएक्ट्रेस में से एक दिव्या भारती की महज 19 साल की उम्र में मौत हो गई थी।

दिव्या ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत उस समय की थी जब वो नौवीं क्लास में पढ़ती थीं। एक्टर गोविंदा के भाई कीर्ति कुमार ने उन्हें अपनी फिल्म 'राधा का संगम' में साइन कर लिया। दिव्या भी मन लगाकर एक्टिंग और डांस की ट्रेनिंग लेने लगीं।​

कीर्ति का कहना था कि दिव्या फिल्म के लिए अभी मेच्योर नहीं हो पाई हैं। इसलिए उन्हें फिल्म में नहीं लिया गया। इस घटना से दिव्या काफी निराश हो गई थीं। वो फिल्म के लिए काफी मेहनत कर रही थीं। एक इंटरव्यू में दिव्या की मां ने कहा था कि दिव्या का मूड इतना खराब हो गया था कि उन्हें घुमाने के लिए कश्मीर ले जाना पड़ा था।

  • tकुछ समय के बाद दिव्या को साउथ की फिल्मों के ऑफर आने लगे। दिव्या की पहली साउथ की फिल्म 'बाबली राजा' थी जो 1990 में रिलीज हुई थी। ये फिल्म बेहर सफल रही थी। इस फिल्म के बाद दिव्या साउथ की सुपरस्टार बन गई थीं। साउथ में कामयाब होती दिव्या को देख फिल्म मेकर राजीव ने उन्हें अपनी फिल्म 'विश्वात्मा' में लेने का फैसला किया। 

ये भी पढ़े: चट्टानों को काटकर 150 सालों में बना ये अनोखा शिव मंदिर


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED