Logo
April 18 2024 09:27 PM

एटीएम किया हैक, 300 खाताधारकों को लगाई करोड़ों की चपत

Posted at: Nov 18 , 2017 by Dilersamachar 10098

दिलेर समाचार, जयपुर। राजस्थान पुलिस ने एटीएम हैक कर सात राज्यों के 300 लोगों के खातों से करोड़ों रुपये निकालने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो आरोपी उत्तराखंड के रहने वाले सगे भाई हैं। तीनों आरोपियों ने राजस्थान, गुजरात, पंजाब, मध्य प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के करीब 300 लोगों के साथ धोखाधड़ी कर तीन करोड़ रुपये की ठगी की बात कुबूली है।

13 नवंबर को उत्तराखंड में रुड़की निवासी अजय राठौड़ और सचिन राठौड़ व उत्तर प्रदेश के सहारनपुर निवासी विजेंद्र सिह चौहान ने पाली जिले के रायपुर से सुरेंद्र सिह नामक व्यक्ति के खाते से 35 हजार रुपये निकाले थे। यह रकम एटीएम कार्ड बदलकर निकाली गई।

सुरेंद्र सिह को अपने खाते से पैसे निकलने की जानकारी मिली तो उसने जैतारण पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया। इस पर पुलिस ने जांच शुरू की और मुखबिर से सूचना मिलने पर थाना अधिकारी राजेंद्र सिह ने अपनी टीम के साथ तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में तीनों ने राजस्थान में 22 और अन्य राज्यों में 50 से अधिक शहरों व कस्बों में लोगों से धोखाधड़ी की बात स्वीकार की है। पुलिस के अनुसार ये तीनों आरोपी पिछले कई दिन से राजस्थान के अलग-अलग शहरों में घूमकर एटीएम हैक कर लोगों के खातों से पैसे निकाल रहे थे। इनका एक साथी फिलहाल फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़े: पार्टी में पहुंचे सलमान खान और कुछ अनजान चेहरे , कैटरीना कैफ भी थीं साथ

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED