Logo
March 28 2024 06:29 PM

ऑस्ट्रेलियन ओपन: जोकोविच की शानदार वापसी, फेडरर भी जीते

Posted at: Jan 18 , 2018 by Dilersamachar 10473

दिलेर समाचार, छह बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने चोट के बाद वापसी करते हुए यहां मंगलवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में शानदार जीत दर्ज की। मौजूदा चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने भी साल के पहले ग्रैंड स्लैम की शुरुआत शानदार तरीके से की।

12 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविच ने अमेरिका के डोनाल्ड यंग को 6-1, 6-2, 6-4 से शिकस्त देकर दूसरे दौर में जगह बनाई। यंग को एक घंटे और 51 मिनट में हराने वाले जोकोविच कोहनी की चोट के कारण छह महीने तक कोर्ट से बाहर रहे थे। दूसरे दौर में अब जोकोविच का मुकाबला फ्रांस के गाएल मोंफिल्स से होगा, जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में स्पेन के जौमे मुनर को 6-3, 7-6, 6-4 से हराया। जीत के बाद जोकोविच ने कहा कि ऑस्टे्रलिया से अच्छी शुरुआत करने का मौका और नहीं मिल सकता था।

वहीं, फेडरर ने पहले दौर में स्लोवाकिया के एल्जाज बेडेने को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। 20वें ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने की ओर अग्रसर फेडरर ने एक घंटे 39 मिनट तक चले मुकाबले में बेडेने को 6-3, 6-4, 6-3 से हराया। 36 वर्षीय फेडरर अब तक ऑस्ट्रेलियन ओपन में 88 मुकाबले जीत चुके हैं, जबकि उन्हें 13 में हार मिली है। दूसरे दौर में फेडरर का मुकाबला जर्मनी के जान लेनार्ड स्ट्रफ से होगा, जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में दक्षिण कोरिया के क्वोन सूनवू को 6-1, 6-2, 6-4 से शिकस्त दी।

वावरिका भी दूसरे दौर में : स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिका ने भी ऑस्ट्रेलियन ओपन की शानदार शुरुआत करते हुए लिथुआनिया के रिकार्डिस बेरांकिस को 6-3, 6-4, 2-6, 7-6 से शिकस्त दी। तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन वावरिका घुटने की चोट के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन में वापसी कर रहे थे। स्विस स्टार वावरिका ने 2014 में फाइनल में राफेल नडाल को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। वावरिंका का सामना अब दूसरे दौर में अमेरिका के टेन्नीस सेंडग्रीन से होगा, जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में फ्रांस के जेरेमी चार्डी को 6-4, 7-6, 6-2 से मात दी।

शारापोवा और कर्बर दूसरे दौर में : पूर्व चैंपियन रूस की मारिया शारापोवा और जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में शानदार शुरुआत करते हुए महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में जगह बना ली। हालांकि, 15 महीने का प्रतिबंध झेलने के बाद शारापोवा अभी भी फॉर्म में आने के लिए जद्दोजहद कर रही हैं। 2008 की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन और विश्व की नंबर 48 खिलाड़ी शारापोवा ने मंगलवार को जर्मनी की तत्जाना मारिया को 6-1, 6-4 से शिकस्त दी। जीत के बाद शारापोवा ने कहा कि मैं इन लम्हों को खुलकर जी रही हूं। कई साल हो गए हैं और मैं इन्हीं लम्हों का इंतजार कर रही थी। अब शारापोवा का दूसरे दौर में मुकाबला लातविया की एनास्तासिजा सेवास्तोवा से होगा, जिन्होंने अमेरिका की वारवरा लेपचेंको को 3-6, 6-3, 6-2 से हराया।

पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और 2016 की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन कर्बर ने भी शानदार शुरुआत की। उन्होंने हमवतन अन्ना लेना फ्राइडसैम को सीधे सेटों 6-0, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। पिछले साल कर्बर का प्रदर्शन खराब रहा था, उन्होंने अपना पहला स्थान भी गंवा दिया था और रैंकिंग में काफी नीचे खिसक गई थी। एक अन्य मुकाबले में ब्रिटेन की जोहाना कोंटा ने अमेरिका की मेडिसन ब्रेंगल को 6-3, 6-1 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

ये भी पढ़े: कैसे करे प्रयोग की गई सेनेटरी नैपकिन निष्पादन ? क्या है सुरक्षित तरीका --अरिमा सिंह

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED