Logo
December 10 2022 05:04 AM

Avani Lekhara की 'सोना' जीतते ही चमकी किस्मत, हुई तोहफों की बौझार

Posted at: Aug 30 , 2021 by Dilersamachar 9773

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में भारतीय एथलीट्स ने पदकों को जीतने की जो शुरुआत रविवार को की थी, वो सोमवार को भी जारी रही. महिला निशानेबाज अवनि लेखरा (Avani Lekhara) ने गोल्ड पर निशाना साधा. अवनि ने महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल के क्लास एसएच1 फाइनल में 249.6 अंक हासिल कर वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की और पहला स्थान हासिल किया. उन्‍होंने क्वालीफिकेशन राउंड में 7वें स्थान पर रहकर फाइनल्स में प्रवेश किया था. टोक्यो पैरालंपिक (Paralympics 2020) में भी यह देश का पहला गोल्ड मेडल है.

उनकी इस कामयाबी से पूरा देश खुश है. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी अवनि के इस प्रदर्शन से काफी उत्साहित हैं. उन्होंने ट्वीट कर अवनि को स्पेशल गिफ्ट देने का ऐलान कर दिया.

आनंद महिंद्रा ने लिखा कि हफ्ते भर पहले दीपा मलिक ने हमें सुझाव दिया था कि हम दिव्यांगों के लिए एसयूवी विकसित करें. जैसे कि दीपा टोक्यो में इस्तेमाल करती हैं. मैंने अपने सहयोगी वेलू से इस चुनौती का सामना करने के लिए अनुरोध किया, जो हमारे डेवलपमेंट हेड भी हैं. खैर, वेलू, मैं आपके द्वारा बनाई गई पहली ऐसी एसयूवी #AvaniLekhara को समर्पित और उपहार में देना चाहता हूं.

ये भी पढ़े: पिथौरागढ़ के जुम्मा में बादल फटने से 3 लोगों की मौत और 7 लापता

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED