Logo
April 23 2024 11:21 PM

आवाज की दुनिया के फनकार अमीन सयानी का निधन

Posted at: Feb 21 , 2024 by Dilersamachar 9471

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. ‘रेडियो किंग’ अमीन सयानी का निधन हो गया है. आवाज की दुनिया के फनकार कहे जाने वाले अमीन सयानी ने 91 की उम्र में अंतिम सांस ली. जो लोग रेडियो की दुनिया को जानते हैं, उन्हें पता है कि अमीन सयानी कौन थे. रेडियो को सुनने वाले ‘बिनाका गीतमाला’ के उस अनाउंसर को आज तक नहीं भूले हैं, जो बड़ी एनर्जी और मेलोडियस अंदाज में ‘बहनों और भाइयो’ कहता था. आज दुनिया से वह अलविदा कह गए, उनके निधन की खबर ने लोगों को दुखी कर दिया है.

21 दिसंबर, 1932 को मुंबई में जन्मे फेमस रेडियो प्रेजेंटर अमीन सयानी का 91 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. जानकारी के मुताबिक, हार्ट अटैक के कारण उनका निधन हुआ है. उनके बेटे राजिल सयानी उनकी मौत कंफर्म की है.

अमीन सयानी की मौत की खबर से उनके फैंस में शोक की लहर दौड़ गई है. अमीन सयानी के बेटे राजिल सयानी ने पिता ने निधन की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि मंगलवार (20 फरवरी) को उनके पिता को उनके दक्षिण मुम्बई स्थित घर पर ही हार्ट अटैक आया, जिसके बाद आनन-फानन ने उन्हें नजदीक के एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल मे ले गया. डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की हर संभव कोशिश की. कुछ देर इलाज के बाद डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़े: पश्चिम बंगाल में एक और गैंगरेप

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED