Logo
November 18 2019 02:00 AM

Ayodhya Verdict 2019 Live Update: अंबेडकर नगर में कॉलेजों को बनाया गया 8 अस्थाई जेल

Posted at: Nov 7 , 2019 by Dilersamachar 5354

Ayodhya Verdict 2019 Live Update: अयोध्या केस में फैसले की घड़ी करीब आ गई है। देश के सबसे चर्चित और सबसे विवादित इस मुकदमे की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में पूरी हो चुकी है और चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) रंजन गोगोई के रिटायरमेंट की तारीख यानी 17 नवंबर से पहले फैसला सुनाया जाना है। इस बीच, फैसले से पहले देश में हलचल तेज हो गई है। सभी पक्षों का यही कहना है कि फैसला किसी के पक्ष में आए, उसका सम्मान किया जाना है। देश में अमन और शांति के पैगाम दिए जा रहे हैं। सरकार भी सतर्क है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए शासन की ओर से कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। सोशलमीडिया पर खास नजर रखी जा रही है और भड़काऊ पोस्ट करने वालों को चेताया जा रहा है। पढ़िए लाइव अपडेट्स -

अयोध्या मामले में आने वाले संभावित फैसले को देखते हुए सरकार अपनी ओर से पुख्ता इंतजाम कर रही है। इसी कड़ी में अंबेडकर नगर जिले में विभिन्न कॉलेजों में शासन ने 8 अस्थाई जेल बनाए हैं। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के दौरान इन अस्थाई जेलों का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों को सलाह दी है कि वे अयोध्या केस में उकसाने वाली बयानबाजी से बचें। 6 नवंबर, बुधवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में पीएम ने अपील की कि सभी मंत्री देश में शांति और अमन बनाए रखने में सहयोग करें।

यूपी पुलिस ने बुधवार को गोरखपुर में फ्लैगमार्च किया। अयोध्या फैसले से मद्देनजर यह कवायद की गई है। वहीं मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी बुधवार को दंगा रोकने की मॉक ड्रिल की गई। जबलपुर में अगले 15 दिन के लिए जिला प्रशासन और पुलिस हाईअलर्ट पर है। कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस ने बुधवार को संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया। वहीं महाराष्ट्र के प्रमुख शहरों समेत मुंबई में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़े: प्रियंका गांधी बोलीं- 'नोटबंदी सारी बीमारियों का शर्तिया इलाज


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED