Logo
August 24 2019 04:41 AM

खराब पिचों ने खराब कर दिया क्रिकेट के मुकाबले का मजा

Posted at: Dec 26 , 2018 by Dilersamachar 5493
दिलेर समाचार, पुडुचेरी. क्रिकेट के खेल में खराब पिच के कारण मैच रद्द होने के कई वाकये हुए हैं, लेकिन रणजी ट्रॉफी के एक मैच में संभवत: पहली बार ऐसा हुआ, जब एक पिच के खराब होने के कारण दूसरी पर मैच कराने की कोशिश हुई, लेकिन वह भी खराब निकली। आखिरकार खेल रोक देना पड़ा और मैच को ड्रॉ घोषित किया गया। यह मैच यहां के सीएपी सिएचेम स्टेडियम में पुडुचेरी और उत्तराखंड के बीच खेला गया।

ये भी पढ़े: PBL 4: हैदराबाद हंटर्स की लगातार दूसरी जीत

प्लेट ग्रुप का था मुकाबला

प्लेट ग्रुप के इस मुकाबले के पहले दो दिन का खेल बारिश में धुल गया। तीसरे दिन मौसम साफ हुआ तो टॉस कराया गया। पुडुचेरी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला हुआ। खेल इस दिन भी देर से शुरू हुआ और लंच तक छह ओवर का खेल ही संभव हो पाया। इसमें उत्तराखंड ने बिना विकेट खोए 17 रन बनाए। 

ये भी पढ़े: किसानों की क़र्ज़ माफ़ी पर मचा बवाल

 पहली बार उत्तराखंड के ओपनर्स ने पिच की शिकायत की
लंच के बाद 17 गेंद ही फेंकी जा सकी। उत्तराखंड के ओपनर्स विनीत सक्सेना और कर्णवीर कौशल ने अंपायर्स से पिच से खतरनाक रूप से असमान उछाल होने की शिकायत की। यह शिकायत पुडुचेरी के गेंदबाज पंकज सिंह की गेंद पर विनीत सक्सेना के ग्लव्स पर गेंद लगने के बाद की गई। तब उत्तराखंड का स्कोर 8.2 ओवर में बिना विकेट खोए 20 रन था। अंपायरों ने खेल रोक दिया। 

 

मैच ऑफिशियल्स ने दूसरा विकल्प चुना

उस समय मैच ऑफिशियल्स के पास तीन विकल्प थे। पहला - पिच को रिपेयर करवाकर मैच शुरू कराया जाए। दूसरा- वैकल्पिक पिच का इस्तेमाल किया जाए और तीसरा - मैच को रद्द करा दिया जाए। उसी पिच को रिपेयर कराया जाना संभव नहीं माना गया। फिर दूसरे पिच का चुनाव हुआ।

दूसरी बार पुडुचेरी के ओपनर्स ने पिच की शिकायत की

हालांकि, इस पिच पर काम करने की जरूरत थी, लिहाजा तीसरे दिन आगे खेल नहीं हुआ। चौथे दिन नई पिच पर फिर से टॉस कराया गया। इस बार पुडुचेरी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पुडुचेरी ने 15 ओवर में तीन विकेट पर 23 रन बनाए थे। इस बार उसके बल्लेबाजों ने पिच से असमान उछाल की शिकायत की। मैच के दौरान पारस डोगरा को छाती पर चोट लगी थी। खेल रोक दिया गया और मैच ड्रॉ हो गया।


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED