Logo
August 16 2022 01:31 PM

बैंक ने गलती से लोगों के अकाउंट में भेज दिए 1300 करोड़ रुपये

Posted at: Dec 31 , 2021 by Dilersamachar 9206
दिलेर समाचार, लंदन.अगर आपके अकाउंट (Bank Account) में बैंक अचानक से लाखों-करोड़ों रुपये भेज दें, तो आप क्या करेंगे? सुनने में ये बहुत दिलचस्प लगता है. यूके में कुछ ऐसा ही हुआ है. दरअसल, यूके के Santander बैंक ने गलती से 75 हजार लोगों को बैंक के ही 2 हजार अकाउंट से रकम ट्रांसफर कर दी. कुल 130 मिलियन पाउंड यानी करीब 1300 करोड़ रुपये भेजे गए हैं. अब बैंक इन पैसों को वापस मांग रहा है, लेकिन लोग वापस करने को तैयार नहीं हैं.

ये भी पढ़े: Reliance का ग्रीन एनर्जी की दुनिया में बड़ा कदम

Santander की ओर से ये गड़बड़ 25 दिसंबर को हुई. खास बात ये है कि  Santander की ओर से ये पैसा Barclays, HSBC, NatWest, Co-operative Bank और  Virgin Money जैसी प्रतिद्वंदी बैंक के कस्टमर अकाउंट में चले गए. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, Santander बैंक को इस बात का भी डर है कि ये धन बैंक को वापस नहीं मिलेगा.

हालांकि, बैंक के पास पैसों की वापसी के दो रास्ते हैं. पहला- बैंक जबरिया ग्राहकों को पैसा वापस भेजने के लिए कहेगा. वहीं, बैंक के पास दूसरा चारा ये है कि वह उन ग्राहकों के पास जाए और रकम वापस ले. बैंक की ओर से एक बयान भी आया है, इसमें कहा गया है कि ये सब तकनीकी गलती के कारण हुआ है.

ये भी पढ़े: BSNL का शानदार रिचार्ज प्लान, कम खर्च में मिलेगा ये फायदा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED