Logo
March 20 2019 08:49 PM

अंबाती रायुडु पर बीसीसीआई ने फिर लगाया प्रतिबंध

Posted at: Jan 31 , 2018 by Dilersamachar 5591

दिलेर समाचार, मुंबई: हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायुडु पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को दो मैचों का प्रतिबंध लगाया। बोर्ड ने रायुडु पर यह प्रतिबंध 11 जनवरी को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेले गए मैच के दौरान बीसीसीआई की आचार संहिता के उल्लंघन के कारण लगाया है।

बीसीसीआई ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा, 'रायुडु आगामी विजय हजारे ट्रॉफी में हैदराबाद की तरफ से दो मैच नहीं खेलेंगे।' बयान के मुताबिक, 'रायडू को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है और उन्होंने बीसीसीआई द्वारा दी गई सजा को मंजूर भी कर लिया है, इसलिए किसी औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।'

उन पर आचार संहिता के उल्लंघन का ओराप मैदानी अंपायर अभिजीत देशमुख, उल्हास विठलराव गांधे और तीसरे अंपयार अनिल डांडेकर ने लगाए थे। यह वाकया हैदराबाद और कर्नाटक के बीच हुए मैच में हुआ था जिसमें हैदराबाद ने दो रनों से जीत हासिल की थी।

कर्नाटक के बल्लेबाज करुण नायर ने मोहम्मद सिराज की गेंद पर फ्लिक किया जिसे मेहदी हसन ने मिड विकेट बाउंड्री पर रोक लिया। नायर ने इस दौरान रन लिए। वीडियो से पता चला कि हसन ने गेंद रोकते वक्त बाउंड्री को छू लिया था। 

दूसरी पारी के शुरू होने से पहले कर्नाटक के कप्तान विनय कुमार ने इस बात की अपील मैदानी अंपायर से की जिन्होंने उसे मानते हुए लक्ष्य को 204 से बदल कर 206 कर दिया। इस पर रायडू भड़क गए थे और उन्होंने लक्ष्य 204 ही रखने की मांग की थी। 

बयान के मुताबिक, 'बीसीसीआई इस मामले में हैदराबाद टीम के मैनेजर के रोल की जांच भी कर रही है।

ये भी पढ़े: इस टेलीकॉम सर्विस चार्ज में की 78 फीसदी की कटौती


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED