Logo
May 18 2024 12:46 PM

अकेलेपन से है दोस्ती पड़ सकती है महंगी तो हो जाऐं सावधान

Posted at: Aug 22 , 2017 by Dilersamachar 9877

दिलेर समाचार,ज़िंदगी की धूप और छांव में हमें कभी न कभी किसी की जरुरत पड़ ही जाती है। अगर ख़ुशी को बांटने के लिए कोई न मिले तो वो ख़ुशी भी ख़ुशी सी नहीं लगती। अगर ग़म में सिर रखकर रोने को किसी का कंधा न मिले तो छोटा सा ग़म भी पहाड़ जितना बड़ा लगता है। इसके बावजूद दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिन्हें अकेलापन बेहद पसंद होता है।

किसी अकेलेपन को पसंद करने वाले ने ही यह लिखा होगा कि, अब इंतज़ार की आदत सी हो गई है,खामोशी एक हालत सी हो गई है,ना शिकवा ना शिकायत है किसी से,क्योंकि अब अकेलेपन से मोहब्बत सी हो गई है।
समुद्रशास्त्र के अनुसार मनुष्य का स्वभाव उसकी राशि पर निर्भर करता है। इस शास्त्र में कुछ ऐसी राशियों का वर्णन भी मौजूद हैं जिन्हें अकेले रहना पसंद होता है। ऐसी राशियों के लोग अकेलेपन को भी ख़ुशी से एन्जॉय करते हैं। फिलहाल बात ऐसे ही कुछ लोगों की।

अकेलापन पसंद करने वालों की पहली राशि है कर्क राशि। जहाँ दूसरी राशि के लोग वीकेंड पर दोस्तों के साथ एन्जॉय करना और पार्टी करना पसंद करते हैं। वहीं कर्क राशि के लोग वीकेंड पर भी घर पर ही रहना पसंद करते हैं।

कर्क राशि के लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगह बिल्कुल पसंद नहीं होती। ये अपने नजदीकी दोस्तों या परिवार के साथ रहना ही पसंद करते हैं।

कन्या राशि के लोग बहुत शर्मीले स्वभाव के होते हैं। ये अपनी दुनिया में ही मस्त रहते हैं। इन्हें लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनना पसंद नहीं होता

कन्या राशि के लोग दूसरे लोगों के साथ रहकर ऊब जाते हैं। इन्हें दूसरे लोगों से बात करना भी एक थकावट भरा काम लगता है। ऐसे में ये घर पर रहकर अपना काम करना पसंद करते हैं।

मकर राशि के लोग खुद के लिए समय निकालना ज्यादा जरुरी मानते हैं। ऐसे में यह लोग कम से कम दोस्ती करने में विश्वास रखते हैं। 

मीन राशि के लोग भी अपनी ही दुनिया में खोए रहने वाले होते हैं। ये लोग दिन में भी सपने देखते हैं। घर पर रहकर किताबें पढ़ना इनकी हॉबी होती है। 

कुछ लोगों के लिए वीकेंड पर अकेले रहना बहुत खटकता है, लेकिन मीन राशि वालों के लिए यह बेस्ट टाइम होता है। इन्हें अकेलेपन के अलावा और किसी की जरूरत नहीं पड़ती।

ये भी पढ़े: दहशत ऐसी कि घर के अंदर भी ग्रामीणो को लग रहा डर,जाने क्या है मामला ।

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED