Logo
August 5 2021 10:46 AM

Johnson & Johnson की सनस्क्रीन यूज करने वाले सावधान! कंपनी ने खुद जताया कैंसर का खतरा

Posted at: Jul 16 , 2021 by Dilersamachar 10111

दिलेर समाचार, वॉशिंगटन. अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन (Johnson & Johnson) के कुछ प्रोडक्ट में बेंजीन पाया गया है, जिससे कैंसर का खतरा रहता है. लिहाजा कंपनी ने बुधवार को अपने सनस्क्रीन उत्पादों को बाजार से वापस लेने का फैसला किया है. समाचार एजेंसी एपी के अनुसार, जब सनस्क्रीन उत्पादों का आंतरिक परीक्षण किया गया, तो इनमें कम मात्रा में बेंजीन होने का पता चला.

वापस मंगाए गए उत्पादों में सभी केन साइज, सन प्रोटेक्शन फैक्टर के सभी लेवल या एसपीएफ शामिल हैं. हैरानी वाली बात ये है कि कंपनी ने कहा कि कोई भी सनस्क्रीन बनाते समय बेंजीन का इस्तेमाल नहीं किया जाता है.

ये प्रोडक्ट होंगे वापस

इन सनस्क्रीन उत्पादों में अवीनो प्रोटेक्ट + रिफ्रेश एरोसोल सनस्क्रीन (Aveeno Protect + Refresh Aerosol Sunscreen) और चार न्यूट्रोजेना सनस्क्रीन वर्जन- बीच डिफेंस एरोसेल सनस्क्रीन (Beach Defense Aerosol Sunscreen), कूलड्राय सपोर्ट एरोसोल सनस्क्रीन (CoolDry Sport Aerosol Sunscreen), इनविजिबल डेली डिफेंस एरोसोल सनस्क्रीन (Invisible Daily Defense Aerosol Sunscreen) और अल्ट्राशीर एरोसोल सनस्क्रीन (UltraSheer Aerosol Sunscreen.) शामिल हैं.

एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ये उत्पाद देशभर में रिटेलर्स को दिए गए थे. कंपनी का कहना है कि बेंजीन का पता कंपनी और स्वतंत्र लैब की जांच में चला है. इसके साथ ही ग्राहकों से तुरंत सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने को मना किया गया है, लेकिन जिन लोगों ने उत्पाद खरीद लिए हैं, उन्हें पैसा रिफंड कर दिया जाएगा. इन लोगों को पैसे वापस लेने के लिए कंज्यूनमर केयर पर फोन करना पड़ेगा.

जॉनसन एंड जॉनसन के प्रवक्ता ने कहा कि जैसे ही हमें इस मामले में सतर्क कराया गया तो हमने फौरन अपने कच्चे माल और निर्माण प्रक्रिया की जांच शुरू कर दी. जिसमे हमने आंतरिक परीक्षण भी किए हैं.

ये भी पढ़े: आज का दिन आपका दिन, जानें क्या कहता है आज आपका राशिफल


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED