Logo
September 22 2021 08:52 PM

उत्तराखंड जानें वाले सावधान! केम्प्टी फॉल में खतरनाक हुआ जलस्तर ; देखें वीडियो

Posted at: Jul 28 , 2021 by Dilersamachar 9655

दिलेर समाचार, देहरादून. उत्तराखंड में पिछले कुछ हफ्तों से हो रही बारिश के चलते कई जगह बाढ़ जैसे हालात बन रहे हैं तो कुछ ​हिस्सों में भूस्खलन की घटनाएं बढ़ रही हैं. ताज़ा चेतावनी के तहत कहा गया है कि 29 जुलाई तक उत्तराखंड के अलावा हिमाचल प्रदेश व उत्तर भारत के कई हिस्सों में बहुत भारी बारिश हो सकती है. इस बीच मसूरी स्थित प्रसिद्ध पर्यटन स्थल केम्प्टी फॉल्स का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि झरने में पानी खतरनाक लेवल पर है और बहाव बहुत तेज़ है. याद दिला दें कि यह वही स्थान है, जहां पिछले दिनों भारी संख्या में पर्यटकों के जमावड़े को लेकर हंगामा मचा था.

वेदर चैनल की भविष्यवाणी के मुताबिक पाकिस्तान और उससे सटे इलाके में चक्रवाती स्थितियां बन रही हैं, जिसके चलते अरब सागर से पश्चिमी हवाएं उठ रही हैं. ये हालात अगले पांच दिनों तक रह सकते हैं. वहीं, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय है और पूर्वी मानसूनी हवाओं को मज़बूत कर रहा है. इन दोनों कारणों से उत्तर भारत में मानसून पूरे ज़ोर पर है. इधर, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने भी 28 जुलाई को उत्तराखंड व हिमाचल में मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी की है.

गौरतलब है कि उत्तराखंड के कोटद्वार में 26 जुलाई को मूसलाधार बारिश के बाद कई पहाड़ी ज़िलों में गुरुवार तक तूफानी बारिश के अनुमान हैं. हिमालयीन राज्यों के अलावा, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी गुरुवार तक भारी से बेहद भारी बारिश की संभावना है. मौसम और आपदा प्रबंधन विभागों ने संवेदनशील इलाकों में लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी है.

ये भी पढ़े: जम्मू्-कश्मीर: एक घंटे में तीन जगह दिखे संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED