Logo
April 24 2024 12:35 PM

बीसीसीआई ने की बड़ी घोषणा; भारत में नहीं यूएई में होगा टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन

Posted at: Jun 28 , 2021 by Dilersamachar 10148

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आयोजन यूएई में होगा. आज इसकी आधिकारिक घोषणा हो गई. कोरोना के चलते पहले ही देश में इसके आयोजन को लेकर संदेह था. इस बीच बीसीसीआई (Bcci) ने आईसीसी (Icc) को इस बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी दे दी है. टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल के बचे 31 मुकाबले भी यूएई में होने हैं. बोर्ड के सचिव जय शाह ने टूर्नामेंट को शिफ्ट किए जाने के बारे में जानकारी दी.

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जय शाह ने कहा कि हमने आईसीसी को आज आधिकारिक तौर पर टी20 वर्ल्ड कप को यूएई में शिफ्ट किए जाने के बारे में जानकारी दे दी है. टूर्नामेंट की तारीख पर फैसला आईसीसी करेगा. जानकारी के मुताबिक कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच टूर्नामेंट का आयाेजन भारत में होना मुश्किल था.

17 अक्टूबर से वर्ल्ड कप के मुकाबले शुरू हो सकते हैं. 16 टीमों के इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा.  टूर्नामेंट के मुकाबले यूएई के अलावा ओमान में भी हो सकते हैं. आईपीएल के मुकाबले होने के कारण यूएई में आयोजन को लेकर अधिक दबाव ना पड़े. इस कारण शुरुआती राउंड के मुकाबले ओमान में हो सकते हैं. यूएई की बात करें तो दुबई, शारजाह और अबुधाबी में मुकाबले होने हैं. इससे पहले 2016 का टी20 वर्ल्ड का आयोजन भारत में ही हुआ था. तब विंडीज की टीम चैंपियन बनी थी.

टी20 वर्ल्ड कप में 16 टीमों को मौका दिया गया है. कुल 45 मुकाबले हाेने हैं. पहला राउंड 8 टीमों के बीच होगा. दो ग्रुप में 4-4 टीमें रहेंगी. कुल 12 मैच होंगे. दोनों ग्रुप की टॉप टीम सुपर-12 के लिए क्वालिफाई करेगी. यहां 12 टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा. कुल 30 मैच होंगे. इसके बाद दो सेमीफाइनल और फाइन होगा.

जानकारी के मुताबिक आईपीएल के बचे मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच हो सकते हैं. इसका आयाेजन भी यूएई में होना है. बीसीसीआई पहले ही इसकी घोषणा कर चुका है. 4 मई को कोरोना केस आने के बाद 29 मैच के बाद ही टी20 लीग को स्थगित कर दिया था. अभी सीजन के 31 मुकाबले बचे हैं.

ये भी पढ़े: सीरिया में US आर्मी पर बरसाए रॉकेट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED