Logo
April 20 2024 05:30 AM

Twitter की बड़ी घोषणा: अगर आपके पास भी हैं फॉलोअर्स तो अब हर महीने कमा सकेंगे पैसे

Posted at: Feb 26 , 2021 by Dilersamachar 9762

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म ट्विटर (Twitter ) का इस्तेमाल करते हैं और आपके अधिक फाॅलोअर्स हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. माइक्रो ब्लाॅगिंग साइट ट्विटर पर अब इंस्टाग्राम (Instagram), यूट्यूब (YouTube) की तरह ही अपने यूजर्स को पैसे कमाने का मौका मिलेगा. कंपनी ने आज अपने यूजर्स के लिए बड़ा ऐलान किया है. ट्विटर ने दो नए फीचर का ऐलान किया है. इस नए फीचर के साथ ही कंपनी अब यूजर्स को कमाने का मौका भी देगी. कंपनी के ऐलान के मुताबिक, अब यूजर्स को अपने फॉलोअर्स को अतिरिक्त कंटेंट दिखाने और समूह आधारित विशेष कंटेंट बनाने और समूह में शामिल करने की सुविधा मिलेगी.

इंटरनेशनल बेवसाइट The Verge के मुताबिक, इसमें एक सुपर फॉलो पेमेंट फीचर होगा जिसमें यूजर्स अपने फॉलोअर्स को अधिक कंटेंट तक पहुंच देने के लिए पैसा ले सकेंगे. इसमें बोनस ट्वीट, कम्युनिटी ग्रुप तक पहुंच, न्यूजलेटर की सदस्यता शामिल है. ट्विटर ने स्क्रीनशॉट के जरिए दिखाया है कि किस तरह ट्विटर यूजर्स हर महीने 4.99 डॉलर कमा सकते हैं. ट्विटर अपने यूजर्स को अपने फैंस के जरिए कमाई का जरिया मुहैया कराना चाहता है. हालांकि, ये सुविधाएं लॉन्च कब होगी इसके बारे में अभी कुछ नहीं बताया गया है.

बता दें कि यूजर्स के लिए इन दिनों डायरेक्ट पेमेंट टूल बेहद महत्वपूर्ण रहा है. पैट्रियन भी काफी सफल रहा है. फेसबुक से लेकर यूट्यूब और गिट हब समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स ने भी इस तरह की पेमेंट सर्विस को लॉन्च किया है. अब ट्विटर भी इसमें अपनी हिस्सेदारी रखेगा. हालांकि, इस बारे में अधिक खुलासा नहीं किया गया है. कंपनी के मुताबिक, इस सब्सक्रिप्शन फीचर से कंपनी का भी राजस्व बढ़ेगा.

ये भी पढ़े: एशियन पेंट्स के लैमिनेशन वाले अल्टिमा प्रोटेक ऐंड में रणबीर कपूर बने मैचमेकर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED