Logo
May 9 2021 10:08 AM

Big Breaking News: सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की स्थगित

Posted at: Apr 14 , 2021 by Dilersamachar 9894

#cancelboardexams2021, CBSE Board Exam 2021: देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना केसेज के मद्देनजर सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाएं कैंसिल कर दी हैं. वहीं 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है पीएम नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद सीबीएसई ने यह निर्णय लिया है.

बैठक में पीएम नरेन्द्र मोदी ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को कराने को लेकर चर्चा की. इस दौरान शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक से विचार विमर्श किया. सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को कैंसिल करने की मांग की जा रही थी जिसके बाद से पीएम नरेन्द्र मोदी ने शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक और शिक्षा मंत्रालय के उच्चाधिकारियों के साथ आज बैठक हुई. बैठक के बाद सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को रदद करने का निर्णय लिया गया.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 4 मई से होने वाली सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को कैंसिल करने की मांग की थी. इससे पहले राहुल गांधी भी सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को कोरोना महामारी के दौरान कराए जाने पर अपनी चिंता जता चुके थे, इससे पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को खत लिखकर सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं न कराने का आग्रह किया था. इधर बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता सोनू सूद ने भी ट्विटर के माध्यम से बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की अपील की थी. सोनू सूद के बाद अभिनेत्री रवीना टंडन ने भी बोर्ड परीक्षाओं के रद्द करने की मांग की थी.

ये भी पढ़े: Coronavirus News Live Updates: दिल्ली में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू! LG संग CM की अहम बैठक जारी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED