Logo
March 8 2021 12:19 PM

Big Breaking News: 26 जनवरी को नहीं निकालेंगे किसान ट्रैक्टर रैली

Posted at: Jan 15 , 2021 by Dilersamachar 9157

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 51वां दिन हैं. वहीं, सरकार के साथ विज्ञान भवन में किसान नेताओं की नौवें दौर की बैठक भी चल रही है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि किसानों की 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली रद्द हो गई है. वरिष्ठ किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने ऐसी अपील करते हुए तमाम किसान संगठनों को चिट्ठी लिखी है. जिसके बाद किसान संगठन मान गए हैं. केंद्र सरकार को इस मसले की औपचारिक तौर पर जानकारी भी दे दी गई है. फिलहाल इस मामले में सरकार और किसान संगठन की ओर से आधिकारिक बयान नहीं आया है.

इससे पहले शुक्रवार को भाकियू नेता राकेश टिकैत ने भी ट्रैक्टर रैली रद्द करने के संकेत दिए थे, हालांकि उनका कहना था कि वह सुप्रीम कोर्ट के कहने के अनुसार फैसला लेंगे. टिकैत ने कहा था कि अगर सुप्रीम कोर्ट कहता है तो किसान ट्रैक्टर रैली नहीं करेंगे.

बीते दिनों  भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल समूह) के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने किसानों को एक खुले पत्र में स्पष्ट किया है कि ट्रैक्टर मार्च केवल हरियाणा-नई दिल्ली सीमा पर होगा. लाल किले पर ट्रैक्‍टर रैली निकालने का किसानों का कोई इरादा नहीं है. राजेवाल ने उन किसानों को भी अलगाववादी तत्वों से दूर रहने को कहा है जो लाल किले में बाहर ट्रैक्टर मार्च निकालने की कोशिश कर रहे थे.

ये भी पढ़े: अक्षय कुमार की 'बेल बॉटम' की रिलीज डेट में हुआ बदलाव, अब इस दिन होगी रिलीज


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED