Logo
March 29 2024 09:31 PM

Big Breaking News: सिंघू, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर कल रात 11 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद

Posted at: Feb 1 , 2021 by Dilersamachar 9728

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने किसानों के आंदोलन को देखते हुए दिल्ली से सटी विभिन्न राज्यों की सीमाओं पर एक बार फिर से इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी की अवधि बढ़ा दी है. गृह मंत्रालय के आदेश के तहत सिंघू, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर तत्काल प्रभाव से अस्थाई रूप से इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है. अब 2 फरवरी यानी मंगलवार की रात 11 बजे तक इन इलाकों में इंटरनेट सेवाओं का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा. आपको बता दें कि इससे पहले भी गृह मंत्रालय ने 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसक घटनाओं के बाद इन तीनों बॉर्डर पर इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी थी.

गृह मंत्रालय के डिप्टी सेक्रेटरी शैलेंद्र विक्रम सिंह के हस्ताक्षर से रविवार को ही यह आदेश जारी किया गया है. इसमें गृह मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि आम जनता की सुरक्षा और कानून-व्यवस्था की स्थिति बरकरार रखने के लिए सिंघू, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर के आसपास के इलाकों में अस्थाई रूप से संचार सेवाओं पर पाबंदी लगाई गई है. इंटरनेट सेवाओं पर रोक की यह अवधि जनवरी 31 तारीख की रात 11 बजे से लेकर 2 फरवरी रात 11 बजे तक जारी रहेगी.

इससे पहले आपको बता दें कि दिल्ली से लगी विभिन्न राज्यों की सीमाओं पर आज सुबह से ही बड़ी संख्या में पुलिस और सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है. सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर डटे लाखों की संख्या में किसानों को राजधानी में आने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने व्यापक इंतजाम किए हैं. गाजीपुर बॉर्डर पर, जहां भाकियू नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में लाखों किसान जुटे हैं, वहां की सड़कों पर पुलिस ने रोड डिवाइडर्स और बैरिकेड्स के जरिए रास्तों पर अवरोधक खड़े कर दिए हैं. इसके अलावा आरएएफ और दिल्ली पुलिस की कई टुकड़ियां भी तैनात कर दी गई हैं.

ये भी पढ़े: PM मोदी ने दी वित्त मंत्री एंड टीम को बधाई

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED