Logo
July 13 2024 10:19 PM

Big Breaking News- अब अमेजन से बुक कर सकेंगे ट्रेन की टिकट, मिलेगें बड़े फायदे

Posted at: Oct 8 , 2020 by Dilersamachar 9698

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. अमेजन इंडिया (Amazon) के जरिए अब ट्रेन की टिकट भी बुक की जा सकेगी. इसके लिए अमेजन और IRCTC ने साझेदारी की है. अमेजन अपनी बेवसाइट पर टिकट रिजर्वेशन कराने पर पहली ट्रेन टिकट बुकिंग पर 10 फीसदी कैशबैक देगी जो कि 100 रुपए तक है. वहीं, प्राइम मेंबर्स को 12 फीसदी कैशबैक मिलेगा. कैशबैक ऑफर सीमित अवधि के लिए मान्य है. नए फीचर के तहत शुरुआती अवधि के लिए कंपनी ने सर्विस व पेमेंट गेटवे ट्रांजेक्शन चार्जेस से छूट दी है. बता दें कि यह एक लिमिटेड पीरियड ऑफर होगा. अमेजन का ट्रेन टिकट बुकिंग फीचर एंड्रॉयड व आईओएस दोनों तरह के ऐप यूजर्स के​ लिए उपलब्ध है.

एक बार में कितनी टिकट होंगी बुक-अमेजन के प्लेटफॉर्म पर आप एक बार में 6 लोगों के लिए ट्रेन टिकट बुक कर सकेंगे. तत्काल टिकट बुकिंग के मामले में एक ट्रांजेक्शन में 4 लोगों के लिए टिकट बुक की जा सकती है. टिकट को यात्रा से 120 दिन पहले तक एडवांस में बुक किया जा सकता है.

बता दें कि लगभग डेढ़ साल पहले अमेजन ने अपने प्लेटफॉर्म के जरिए फ्लाइट टिकट बुक करने की सुविधा शुरू की थी. उसके बाद नवंबर 2019 में बस टिकट बुकिंग का फीचर एड किया. अब कंपनी ने ग्राहकों को रिजर्व्ड ट्रेन टिकट बुक करने की सुविधा भी दे दी है.

ये भी पढ़े: चेन्नई की हार के बाद भड़का फैंस के निशाने पर आया ये स्टार खिलाड़ी, कहा-CBI करे जांच

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED