Logo
January 25 2021 06:37 PM

Bihar Election 2020: लोजपा की एनडीए में वापसी मुश्किल, आसान नहीं चिराग की राह

Posted at: Nov 11 , 2020 by Dilersamachar 9916

दिलेर समाचार, पटना. लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के नतीजों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की विजय' करार दिया और कहा कि लोगों ने उनपर भरोसा जताया है. लोजपा इस चुनाव में केवल एक सीट जीती है और कई सीटों पर जदयू को हराने में भूमिका निभाई है. लोजपा ने बिहार विधानसभा में 140 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किये थे और उसे 5.68 प्रतिशत मत मिले. इस चुनाव में जदयू का वोट शेयर भी थोड़ा बढ़ा है.

वहीं चुनावी नतीजे आने के बाद पासवान ने ट्वीट किया  कि उन्हें गर्व है कि उनकी पार्टी सत्ता के लिए झुकी नहीं. उन्होंने कहा, 'लोजपा के सभी उम्मीदवारों ने अपने दम पर बिना किसी गठबंधन के संघर्ष किया. पार्टी का मत प्रतिशत बढ़ा है. वह चुनाव में ‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’ के नारे के साथ उतरी थी. वह हर जिले में ताकतवर होकर उभरी है. इससे पार्टी को भविष्य में फायदा होगा.'

लोजपा का वर्तमान छोड़ भविष्य देखें तो यह राह बहुत कठिन हो सकती है. एलजेपी अब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी NDA में शायद ही वापसी कर पाए. बीते विधानसभा चुनाव में लोजपा को 2 सीटें मिली थीं लेकिन इस बार मैथानी विधानसभा सीट पर राज कुमार सिंह की जीत के अलावा पार्टी के हिस्से और कोई सीट नहीं आई.

ये भी पढ़े: Dhanteras 2020: धनतेरस पर सोना खरीदने से पहले जान लें ये जरूरी बातें


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED