Logo
February 7 2023 07:48 PM

Bihar Election: जारी हुआ BJP का संकल्पा पत्र, 5 साल में किया 5 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा

Posted at: Oct 22 , 2020 by Dilersamachar 10167

दिलेर समाचार, पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Chunav 2020)को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं. पहले चरण के लिए 28 अक्‍टूबर को मत डाले जाएंगे. ऐसे में चुनाव प्रचार के साथ ही घोषणा पत्र जारी करने का दौर भी जारी है. इसी सिलसिले में भाजपा की वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने (Nirmala Sithraman) गुरुवार को पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया. बीजेपी ने इसे संकल्‍प पत्र (BJP Manifesto) का नाम दिया है. निर्मला सीतारमण ने बीजेपी के संकल्प पत्र के जरिये बिहार की जनता के लिए वादों का पिटारा खोला है. बीजेपी ने इस घोषणा पत्र के जरिये युवाओं और किसानों को साधने की कोशिश की है.

बीजेपी द्वारा जारी इस घोषणापत्र के साथ ही एक वीडियो भी रिलीज किया गया है इस घोषणापत्र में 5 साल में 5 लाख रोजगार देने की घोषणा की गई है साथ ही किसानों की आय को दोगुना करने की भी बात लिखी हुई है. बीजेपी ने बिहार में एक करोड़ महिलाओं को स्वावलंबी बनाने का भी संकल्प लिया है.

बिहार चुनाव को लेकर गुरुवार को पटना में बीजेपी का घोषणा पत्र जारी करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, पार्टी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय समेत कई अन्य बड़े नेता पहुंचे हैं. बीजेपी का घोषणा पत्र जारी करते हुए प्रदेश सरकार में मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि हमने बिहार को संवारने का काम किया है. अब और निखारने का काम करेंगे. हमने घोषणापत्र जनता के सुझावों से बनाया है. हमारे घोषणापत्र में युवा किसान, छात्र दलित सभी वर्ग के विकास का ज़िक्र है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने पार्टी के संकल्प पत्र में किए गए वादों के बारे में विस्तार से जानकारी दी. बीजेपी के संकल्प पत्र में 3 लाख शिक्षकों की नियुक्ति करने,  हिंदी भाषा में तकनीकी शिक्षा देने, 1 लाख लोगों को स्वास्थ्य विभाग में नौकरी देने, 30 लाख लोगों को पक्का मकान देने, आईटी सेक्टर में 5 लाख लोगों को नौकरी देने जैसे कई वादे किए गए हैं.

ये भी पढ़े: Big Breaking News: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री, NCP नेता अजित पवार को हुआ कोरोना वायरस

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED