Logo
October 21 2020 10:37 PM

बिहार चुनाव: तेजस्वी की CM उम्मीदवारी का महागठबंधन में विरोध!

Posted at: Sep 27 , 2020 by Dilersamachar 9326

दिलेर समाचार, पटना. बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के खतरों के बीच विधानसभा चुनाव (Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. चुनाव आयोग ने तीन चरणों में वोटिंग का ऐलान भी कर दिया है. इस बीच सत्ताधारी दल एनडीए (NDA) को हराने को लेकर विपक्षी दल एकजुट होकर महागठबंधन के तहत चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं, लेकिन इस बीच आरजेडी (RJD) द्वारा पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को सीएम उम्मीदवार घोषित करने का विरोध भी शुरू हो गया है. महागठबंधन में शामिल कांग्रेस का कहना है कि महागठबंधन के मुख्यमंत्री चेहरे पर फैसला अभी तक नहीं लिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एनडीए से अलग होने वाली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के उपेंद्र कुशवाहा ने बीते गुरुवार को कहा कि कांग्रेस राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन में 'तेजस्वी यादव के नेतृत्व को स्वीकार नहीं करेगी'. कुशवाहा ने कहा कि महागठबंधन में शामिल होने या न होने के सारे विकल्प उनके पास खुले हैं. हालांकि आरएलएसपी विधानसभा चुनावों में सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है.

विपक्ष को एकजुट करना चाहती है कांग्रेस

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने बीते शुक्रवार को कहा कि बिहार के लोग चाहते हैं कि विपक्ष नीतीश कुमार की अगुवाई वाली एनडीए सरकार को बाहर करने के लिए एकजुट होकर लड़े और सभी दलों के लोगों की इच्छा का सम्मान हो. गोहिल ने कहा कि बिहार एक राजनीतिक रूप से जीवंत राज्य है और पार्टियों के बीच आपसी मतभेद होना स्वाभाविक है. गोहिल ने कहा कि “हमारी कोशिश यह सुनिश्चित करना है कि सभी समान विचारधारा वाले दल एक साथ रहें. बिहार की जनता बदलाव चाहती है. जिम्मेदारी हमारे कंधों पर है. गोहिल ने कहा कि हमें लोगों की भावनाओं को समझना होगा और खराब शासन को दूर करने के लिए एकजुट होना होगा. उन्होंने यह भी कहा कि हर पार्टी अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है, इसलिए कुछ जगहों पर मतभेद हो सकते हैं.

ये भी पढ़े: डूंगरपुर प्रदर्शन: हेलिकॉप्टर से रात को ही डूंगरपुर रवाना हुए कई अधिकारी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED