Logo
August 5 2021 10:52 AM

बिहार: आज पीएम मोदी देंगे पेट्रोलियम LPG से जुडी ये तीन ख़बरे

Posted at: Sep 13 , 2020 by Dilersamachar 9549

पटना. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को लेकर जारी सियासी हलचल के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज बिहार को तीन नई परियोजनाओं की सौगात देंगे. पीएम द्वारा दी जाने वाली ये तीनों योजनाएं तेल और गैस से जुड़ी हुई हैं. बिहार को 901 करोड़ों की लागत वाली जिन योजनाओं की सौगात मिलने वाली है उनमें पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर पाइप लाइन के दुर्गापुर-बांका खंड के 634 करोड रुपए की लागत से बना 193 किलोमीटर लंबा पाइप लाइन का उदघाटन शामिल है, इसके अलावा बांका में 130 करोड़ रुपए की लागत से बने एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का भी आज ही उद्घाटन होना है.

 

इन दो योजनाओं के अलावा पूर्वी चंपारण के सुगौली में 136 करोड रुपए की लागत से बने नए एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का भी शुभारंभ होना है. वर्चुअल सभा के माध्यम से होने वाले इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी संबोधित करेंगे इसके लिए सभी जगहों पर प्रभारी मंत्री समेत एनडीए के स्थानीय विधायक और विधान पार्षदों को भी बुलाया गया है.

 

बिहार में एक साथ दो जिलों को एलपीजी का बॉटलिंग प्लांट मिलने से वहां के लोगों में काफी खुशी है वहीं 193 किलोमीटर लंबी पाइप लाइन योजना के उद्घाटन के साथ ही इसका सीधा लाभ बिहार के लोगों को भी होगा. मालूम हो कि बिहार को इससे पहले भी केंद्र सरकार द्वारा कई परियोजनाओं का सीधा लाभ दिया गया है.

 

ये भी पढ़े: NEET 2020: कोविड-19 के बीच आज 15 लाख स्टूडेंट्स देने जा रहे है परीक्षा


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED