Logo
September 30 2022 09:43 AM

Bihar Weather Update: बिहार में आफत की बारिश, 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

Posted at: Jul 4 , 2021 by Dilersamachar 11515

दिलेर समाचार, पटना. बिहार में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. मौसम विभाग द्वारा अगले 48 घंटों के लिए राज्य में बारिश (Rain Alert) और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने बिहार के कुछ जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. यह जिले ज्यादातर उत्तर बिहार के हैं. इन जिलों में कुछ जगहों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान (Weather Forecast) दिया गया है. मानसून की टर्फ लाइन यूपी से बिहार होते हुए बंगाल से असम तक जा रही है जबकि एक दूसरी टर्फ लाइन उत्तर पूर्व बिहार से उड़ीसा तक दिख रही है. अगले 48 घंटे में राज्य के सभी जिलों के लिए बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तर बिहार और दक्षिण पश्चिम बिहार के कुछ जिलों में बारिश और वज्रपात की तीव्रता ज्यादा रहेगी इसलिए 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बिहार के जिन जिलों के लिए अगले 24 घंटे में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है उनमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार शामिल है. इससे पहले शनिवार को भी बिहार के कई हिस्सों में बारिश हुई है. बारिश के कारण सबसे अधिक खतरा बिहार के उत्तरी इलाके के जिलों में है जो पहले ही बाढ़ की समस्या झेल रहे हैं. बिहार की राजधानी पटना, नालंदा, रोहतास, नवादा, गया, जहानाबाद व आसपास के जिलों के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है जहां हल्की या तेज बारिश हो सकती है.

बिहार में पिछले 24 घंटे में उत्तरी भाग में बारिश हुई है. माधवपुर में 60 मिमी, गलगलिया में 80 मिमी, भीमनगर और बगहा में 110 मिमी, बैरगनिया, नरपतगंज और जयनगर, माधवपुर में 60 मिमी, बीरपुर में 180 मिमी, तैयबपुर में 130 मिमी, गौनाहा और ठाकुरगंज में 10 मिमी, सुरसंड, सोनबरसा और ढेंगब्रिज में 50 मिमी बारिश हुई है.

ये भी पढ़े: कर्नाटक: डीके शिवकुमार ने अपनी तारीफ में छपवाए विज्ञापन और लेख

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED