Logo
October 26 2020 12:29 AM

बिल गेट्स के पिता की 94 साल की उम्र में मृत्यु

Posted at: Sep 16 , 2020 by Dilersamachar 9807

दिलेर समाचार, वाशिंगटन. माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के को-फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) के पिता बिल गेट्स सीनियर (William H. Gates II) की सोमवार को 94 साल की आयु में मृत्यु हो गयी. परिवार की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया है कि वे अल्जाइमर से पीड़ित थे और काफी समय से बीमार चल रहे थे. बिल गेट्स सीनियर एक नामी वकील थे और सिएटल के वुड कैनाल इलाके में स्थित अपने बीच हाउस में उन्होंने अपनी अंतिम सांसें लीं.

 

My dad was the “real” Bill Gates. He was everything I try to be and I will miss him every day.https://t.co/OnAEsmosNb

— Bill Gates (@BillGates) September 15, 2020

बिल गेट ने पिता की मृत्यु के बात ट्वीट किया- 'मेरे पिता असली बिल गेट्स थे. वे वह शख्स थे मैंने हमेशा जिनकी तरह बनना चाहा. मैं अब उन्हें हर रोज़ याद करूंगा.' परिवार द्वारा बयान के मुताबिक बिल गेट्स सीनियर की मृत्यु का मुख्य कारण अल्जाइमर ही था. उन्होंने साल 1994 में ही वकालत करना छोड़ दिया था. ऐसा माना जाता है कि पिता की सलाह के बाद ही बिल और मिलेंडा गेट्स फाउंडेशन अस्तित्व में आया था. बिल गेट्स ने बताया भी है कि एक मूवी देखने जाने के दौरान पिता से बातचीत में उन्हें एहसास हुआ था कि उन्हें इस दुनिया के लिए कुछ करना चाहिए.

मेरे पिता के बिना नहीं होता गेट्स फाउंडेशन

बिल गेट्स ने कहा कि मेरे पिता के बिना बिल और मिलेंडा गेट्स फाउंडेशन कभी अस्तित्व में नहीं आ पाता. मैं तो हमेशा से ही माइक्रोसॉफ्ट को चलाने में काफी व्यस्त रहा और हमेशा चैरिटी के लिए कुछ फंड दे दिया करता था.

उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने इस फाउंडेशन की कल्पना की और ये कैसे काम करेगा इसके लिए भी काफी मेहनत की थी. वे हमेशा से ही समाज के प्रति इंसान की जिमेदारियों के प्रति सजग थे और मुझसे भी यही चाहते थे.

ये भी पढ़े: बाबरी विध्वंस के सभी आरोपियों को किया जाए बरी- इकबाल अंसारी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED