Logo
April 25 2024 06:25 AM

भाजपा ने किया केजरीवाल सरकार पर सीधा हमला, कहा- 20-30% DTC बसें डिपो से नहीं निकलती

Posted at: Aug 19 , 2020 by Dilersamachar 9613

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Aadesh Kumar Gupta) ने दिल्ली परिवहन निगम (Delhi transport Corporation) की खस्ता हालत के लिए केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कोरोना काल (Corona Crisis) में बसों का परिचालन कम होने के कारण दिल्लीवासियों को घंटों बस स्टैंड पर इंतजार करना पड़ रहा है. और जब बस आती है तो उसमें केवल 20 यात्री ही बैठ सकते हैं. बसों का कम परिचालन होने से इंतजार कर रहे सवारियों की लंबी लाइन लगी रहती है जिससे वहां कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा अधिक हो जाता है.

 

गुप्ता ने कहा कि डीटीसी को सुधारने का लगातार दावा करने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने दूसरे कार्यकाल में भी कोई सुधार नहीं कर सके. क्योंकि 20 से 30 प्रतिशत बसें आज भी डिपो से निकलने की हालत में नहीं होती हैं. खस्ताहाल हो चुके डीटीसी और यातायात व्यवस्था के चलते लोग अन्य साधनों का सहारा लेने को मजबूर हैं.

 दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली की जनता से इलेक्ट्रानिक बसें खरीदने के झूठे वादे लगातार करती रही है. लेकिन बस खरीदने की जगह सरकार विज्ञापन देकर अपना चेहरा चमकाने का काम करती रही है. वहीं दूसरी तरफ कलस्टर बसों की संख्या बढ़ने पर दिल्ली सरकार उसे डीटीसी की बसें बताकर अपनी पीठ थपथपाकर जनता को गुमराह करती रही है.

डीटीसी की ज्यादातर बसें डिपो से बाहर नहीं निकलतींदिल्ली में फिलहाल लगभग 3,500 बसें ही अपनी सेवाएं दे रही हैं जिसमें से 1853 बसें कलस्टर (प्राइवेट) बस सेवा के तहत चल रही है. इनमें से सैकड़ों बसें प्रतिदिन किसी न किसी खराबी के कारण डिपो से बाहर नहीं निकलती हैं. इस हिसाब से देखा जाए तो दिल्ली सरकार के अधीन डीटीसी की महज लगभग 1647 बसें ही सड़कों पर दौड़ती हैं.

 दरअसल वर्ष 2013 में अरविंद केजरीवाल के दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने से पहले राजधानी में लगभग 6000 बसें लोगों को अपनी सेवाएं दे रही थीं. तब से अब तक दिल्ली की आबादी लगातार बढ़ी है. लेकिन केजरीवाल सरकार में डीटीसी बसों की संख्या लगातार घट रही है. आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल में स्कूल, कॉलेज बंद होने के कारण केजरीवाल स्कूल, कॉलेज की बसों को जनता की सेवा में उपलब्ध कराकर लोगों को राहत दे सकते थे, लेकिन उनकी मंशा सिर्फ प्रचार करने की रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली बीजेपी मुख्यमंत्री से मांग करती है कि दिल्ली की यातायात व्यवस्था पर राजनीति करने की बजाय सरकार को लोगों को सुविधाएं देने पर ध्यान देना चाहिए.

 

 

ये भी पढ़े: धोनी के लिए फेयरवेल मैच का आयोजन करेगी बीसीसीआई

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED