Logo
April 25 2024 06:06 AM

BJP-कांग्रेस का 'टूलकिट' विवाद: ट्विटर ने संबित पात्रा के ट्वीट पर जताई आपत्ति

Posted at: May 21 , 2021 by Dilersamachar 9657

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) की तरफ से किए गए ट्वीट को ट्विटर ने 'मेनिप्युलेटेड' बताया है. इसका मतलब है कि कंपनी को लगता है कि पात्रा की तरफ से ट्वीट किये गये मीडिया फाइल में हेरफेर किया गया है. बीजेपी प्रवक्ता ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर 'टूलकिट' के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की छवि खराब करने का आरोप लगाया था.

18 मई को प्रवक्ता पात्रा की तरफ से किए गए ट्वीट में एक फोटो शेयर की गई थी. बीजेपी नेता ने दावा किया था कि ये उन तरीकों की सूची है, जिसका इस्तेमाल कांग्रेस सोशल मीडिया के जरिए कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान पीएम मोदी की छवि को खराब करने की कोशिश कर रही थी. हालांकि, कांग्रेस ने पात्रा की तरफ से शेयर किए डाक्यूमेंट को फर्जी बताया था.

ट्विटर की पॉलिसी के हिसाब से किसी कंटेंट को 'मेनिप्युलेटेड' तब कहा जाता है, जब कंपनी को इस बात का भरोसा करने का कारण मिल जाता है कि पोस्ट में शामिल की गई मीडिया फाइल के साथ छेड़छाड़ की गई है. कई मामलों में कंपनी पोस्ट को हटा भी देती है. ट्विटर इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ यह कार्रवाई कर चुकी है. माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने ट्रंप का अकाउंट स्थायी तौर सस्पेंड कर दिया था.

ये भी पढ़े: पीएम मोदी ने दी कोरोना से दम तोड़ने वालों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED