Logo
August 7 2020 09:54 AM

जम्मू-कश्मीर में BJP नेता और उनके भाई की हत्या

Posted at: Nov 2 , 2018 by Dilersamachar 5466

दिलेर समाचार, जम्मू । जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव की सरगर्मियों के बीच आतंकियों ने जम्मू संभाग के किश्तवाड़ जिले में गुरुवार रात भाजपा के राज्य सचिव अनिल परिहार व उनके भाई अजीत परिहार की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। हमले के लिए आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को जिम्मेदार माना जा रहा है। इस बीच, आतंकी हमले के बाद रात को किश्तवाड़ में महौल तनावपूर्ण हो गया और लोग सड़कों पर उतर आए। वारदात के विरोध में भद्रवाह तहसील में भी प्रदर्शन शुरू हो गए। हालात को देखते हुए प्रशासन ने रात को किश्तवाड़ में कर्फ्यू लागू कर भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात कर दिया।

जानकारी के अनुसार रात करीब नौ बजे अपनी स्टेशनरी की दुकान बंद कर रहे अनिल व उनके भाई पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इसमें अनिल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अजीत गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उन्होंने भी दम तोड़ दिया। हमले के बाद कस्बे में अफरातफरी का माहौल हो गया। हमला कर भाग निकले आतंकियों की धरपकड़ के लिए सेना, सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान छेड़ दिया।

किश्तवाड़ में लंबे अरसे बाद आतंकियों ने कोई बड़ा हमला किया है। किश्तवाड़ जिले की कुछ पंचायतों में पहले चरण में 17 नवंबर को मतदान होना है। ऐसे में क्षेत्र में राजनीतिक सरगर्मियां जोरशोर से जारी थी। अनिल भी चुनावी तैयारियों में सक्रिय भूमिका निभा रहे थे।

देश विरोधी तत्वों के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले अनिल परिहार क्षेत्र में भाजपा की तिरंगा यात्राओं में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते थे। ऐसे में वह देशविरोधी तत्वों के निशाने पर थे।

अनिल करीब तीस साल से भाजपा से जुड़े थे। इस वर्ष जुलाई में नए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने राज्य इकाई का पुनर्गठन कर अनिल को प्रदेश सचिव के रूप में भाजपा की टीम में शामिल किया था। कुछ अरसे के लिए अनिल पैंथर्स पार्टी में भी रहे हैं।

ये भी पढ़े: महागठबंधन पर महामंथन: दिल्ली में एक दिन और चंद्रबाबू नायडू का राहुल, अखिलेश, शरद पवार और फारुख से मुलाकात


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED