Logo
April 17 2024 03:56 AM

PM मोदी के जन्मदिन को 'सेवा दिवस' के रूप में मनाएगी BJP

Posted at: Sep 17 , 2017 by Dilersamachar 9695

दिलरे समाचार, बीजेपी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन ‘सेवा दिवस’ के रूप में मना रही है. देशभर में बीजेपी के कार्यकर्ता चिकित्सा एवं रक्तदान शिविर और स्वच्छता अभियानों में हिस्सा ले रहे हैं. पार्टी के एक नेता ने बताया कि अपने शीर्ष नेता का जन्मदिन देशभर में सेवा दिवस के रूप में मनाने की योजना के तहत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रांची, वित्तमंत्री अरुण जेटली दिल्ली के कीर्तिनगर, रेलमंत्री पीयूष गोयल चेन्नई और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडे़कर मुंबई में मौजूद रहेंगे.
ये सभी मंत्री और पार्टी नेता देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. मोदी गुजरात में नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध देश को समर्पित करेंगे. आज पीएम मोदी का 67वां जन्मदिन है. केवड़िया में बांध स्थल पर उद्घाटन के बाद पीएम मोदी नर्मदा नदी में टापू साधु बेत जायेंगे, जहां ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’(सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा) और सरदार पटेल को समर्पित एक स्मारक परिसर बनाया जा रहा है.
इसके बाद मोदी नर्मदा महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करेंगे और दाभोई में सभा को संबोधित करेंगे. वह नेशनल ट्राइबल फ्रीडम फाइटर्स संग्रहालय का शिलान्यास भी करेंगे. मोदी के जन्मदिन से एक दिन पहले शनिवार को वाराणसी में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 129 प्राथमिक विद्यालयों में मिठाइयां और कॉपी-किताबें बांटकर उनका जन्मदिन मनाना शुरू कर दिया.

शनिवार को कई विद्यालयों में कार्यक्रम हुए. उत्तर प्रदेश बीजेपी के कई सदस्यों ने प्रधानमंत्री की कल्याणकारी योजनाओं और स्वच्छता अभियानों पर अपने विचार प्रकट किए. राजग सरकार के 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' कार्यक्रम को प्रोत्साहन देने के लिए काशी के असी घाट पर कार्यक्रम भी आयोजित किया गया. जन्मदिन समारोह के तौर पर बीजेपी प्रदेश इकाई ने 825 स्थानों पर आज स्वच्छता पखवाड़ा मनाने का फैसला किया है.

ये भी पढ़े: मार्शल अर्जन सिंह एक निडर पायलट, 60 तरह के उड़ाए थे विमान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED