Logo
April 25 2024 08:41 PM

किसानों को अफवाह से बचाना भाजपा कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Posted at: Sep 25 , 2020 by Dilersamachar 9546

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) द्वारा संसद में तीन किसान बिलों के पास कराए जाने के बाद शुरु हुए किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा है कि कुछ लोग राजनीतिक स्वार्थ की वजह से किसानों को भ्रमित कर रहे हैं.  पीएम ने कहा कि किसानों से हमेशा झूठ बोलने वाले कुछ लोग अपने राजनीतिक स्वार्थ की वजह से किसानों को भ्रमित करने में लगे हैं. ये लोग अफवाहें फैला रहे हैं. किसानों को ऐसी किसी भी अफवाह से बचाना भाजपा कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है. हमें किसान के भविष्य को उज्ज्वल बनाना है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों को कर्ज लेने की मजबूरी से बाहर निकालने के लिए हमने एक अहम काम पूरी ताकत से शुरू किया है. अब दशकों बाद किसान को अपनी उपज पर सही हक मिल पाया है. कृषि में जो सुधार किए हैं उसका सबसे ज्यादा लाभ छोटे और सीमांत किसानों को मिलेगा.

मोदी ने दावा किया कि UPA सरकार के पिछले 6 साल में किसान क्रेडिट कार्ड द्वारा किसानों को करीब 20 लाख करोड़ रुपये का ऋण दिया गया था. भाजपा सरकार के 5 वर्ष में किसानों को लगभग 35 लाख करोड़ रुपये KCC के माध्यम से दिए गए हैं. सरकार ने इस बात का भी प्रयास किया है कि ज्यादा से ज्यादा किसानों के पास किसान क्रेडिट कार्ड हो, उन्हें खेती के लिए आसानी से कर्ज उपलब्ध हो. पहले सिर्फ उसी किसान को KCC का लाभ मिलता था जिसके पास 2 हेक्टेयर जमीन हो. हमारी सरकार इसके दायरे में देश के हर किसान को ले आई है.

ये भी पढ़े: Nokia ने 5G स्‍मार्टफोन के साथ लॉन्‍च किए दो जबरदस्त डिवाइस

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED