Logo
April 17 2024 04:50 AM

कोलकाता में ममता बनर्जी के खिलाफ BJP का प्रदर्शन

Posted at: Oct 8 , 2020 by Dilersamachar 13772

दिलेर समाचार, कोलकाता. पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है. पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में पार्टी के नेता मनीष शुक्ला की हत्या के विरोध में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आज कोलकाता में प्रदर्शन किया. इस दौरान राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. खबर है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को रोकने के लिए राज्य पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया. प्रदर्शन के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज किया गया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए. इस प्रदर्शन में बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय भी शामिल हुए.

गौरतलब है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को सचिवालय के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की गई. बीजेपी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए सचिवालय के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स लगाई गई थी. बताया जाता है कि बीजेपी कार्यकर्ता प्रदर्शन कर ही रहे थे कि पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया और आंसू गैस के गोले छोड़ने शुरू कर दिये.

खबर है कि पुलिस की कार्रवाई से नाराज प्रदर्शनकारियों ने भी पुलिस पर पथराव किया. पुलिस ने इस दौरान किसी भी प्रदर्शनकारी को सचिवालय के पास तक जाने नहीं दिया. पुलिस ने पहले ही सचिवालय के बाहर चारों ओर बैरिकेड किया हुआ था. जब प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड पार किया, इसके बाद पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया, लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े.

बीजेपी का दावा 115 कार्यकर्ताओं की अब तक हो चुकी है हत्या

तृणमूल कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए भाजपा ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी के राज में पश्चिम बंगाल ‘हत्याओं का मैदान’ बन गया है और ‘राजनीतिक हत्याएं' सामान्य हो गई हैं. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में पार्टी के नेता मनीष शुक्ला की हत्या हो गई है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने दावा किया कि अब तक राज्य में 115 भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता लोकतांत्रिक तरीके से इसका जवाब देगी.

ये भी पढ़े: Big Breaking: नहीं रहे केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान, बेटे ने ट्वीट कर दी जानकारी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED