Logo
July 13 2024 10:04 PM

अयोध्या में दिखेंगे ब्लैक कैट कमांडों

Posted at: Jun 12 , 2024 by Dilersamachar 9298

दिलेर समाचार, अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर बनने के बाद से हर रोज औसतन लाखों श्रद्धालु दर्शन करने आ रहे हैं. ऐसे में अयोध्या आतंकियों के निशाने पर हो सकता है, जिसको लेकर सरकार पहले से ही सतर्क है और एहतियात के तौर पर गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है. गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक अयोध्या में अब NSG हब बनने जा रहा है. आतंकी खतरों से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने ये फैसला लिया है. इससे पहले केन्द्र सरकार देश के अलग-अलग हिस्सों में एनएसजी हब बन चुकी है. अयोध्या में बनने वाले एनएसजी हब में एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडों तैनात होंगे. सूत्रों के मुताबिक NSG को अयोध्या में आतंकवाद विरोधी और अपहरण रोधी अभियानों का विशिष्ट दायित्व सौंपा जाएगा, जिसका काम NSG बखूबी कर रही है.

गौरतलब है कि अयोध्या स्थित राम मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को और चाक-चौबंद करने की तैयारी की जा रही है. दरअसल, अयोध्या की सुरक्षा की संवेदनशीलता को देखते हुए गृह मंत्रालय ने ये फैसला लिया है. बता दें कि अभी तक राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात पीएसी के जवानों को हर दो महीने पर बदल दिया जाता है. राम मंदिर की सुरक्षा के लिए पीएसी की 8 कंपनियों को यूपी एसएसएफ के हवाले की गई है. इसके अलावा अयोध्या की सुरक्षा के लिए एटीएस की भी टीम तैनात रहती है.

वहीं इस बीच वर्तमान समय में वीआईपी की सुरक्षा में तैनात एनएसजी को हटाकर सीआरपीएफ के जवान तैनात किए जा सकते हैं. दरअसल, एनएसजी से वीआईपी की सुरक्षा की जिम्मेदारी पूरी तरह से वापस लेकर इसे सीआरपीएफ को सौंपी जा सकती है.

ये भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, 1563 स्टूडेंट्स को दोबारा देना होगा नीट एग्जाम

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED