Logo
May 19 2024 09:58 AM

यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को हटाया गया

Posted at: Mar 5 , 2024 by Dilersamachar 9478

दिलेर समाचार, लखनऊ. यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लेते हुए भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को हटाया दिया गया. उनकी जगह राजीव कृष्ण को भर्ती बोर्ड की ज़िम्मेदारी दी गई है. रेणुका मिश्रा फ़िलहाल प्रतीक्षारत रखी गईं है. बता दें कि यूपी में 60 हज़ार से ज़्यादा सिपाही भर्ती में 48 लाख से ज़्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए थे. पेपर लीक के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई है और अगले 6 महीने में फिर से लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाना है.

बता दें कि सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले की आंतरिक जांच कमेटी अब तक कोई रिपोर्ट नहीं दे पाई.

रिपोर्ट के आधार पर ही भर्ती बोर्ड को एफआईआर करानी थी. जिसके बाद यह एक्शन लिया गया और डीजी विजिलेंस राजीव कृष्ण को भर्ती बोर्ड का अतिरिक्त प्रभार दिया गया.

गौरतलब है कि पेपर लीक के बाद ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि वे ऐसी कार्रवाई करेंगे जो नजीर बनेगी. इससे पहले आरओ और एआरओ परीक्षा पेपर लीक मामले में भी यूपी लोकसभा के परीक्षा नियंत्रक अजय तिवारी को हटाया गया था. यूपी पुलिस पेपर लीक मामले की जांच STF को सौंपी गई है. बताया जा रहा है कि STF जल्द ही कोई बड़ा राजफाश करेगी. बता दें कि 17 और 18 फरवरी को प्रदेश भर में सिपाही भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी. जिसके बाद व्हाट्सएप पर पेपर लीक होने की बात सामने आई थी. पहले तो पुलिस की तरफ से इसे अफवाह बताया गया. लेकिन अभ्यर्थियों के विरोध को देखते हुए मुख्यमंत्री ने परीक्षा रद्द कर दी.

ये भी पढ़े: आशा और आंगनवाड़ी वर्कर्स को तोहफा, सैलरी में हुआ बड़ा इजाफा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED