Logo
March 29 2024 05:22 PM

Board Exam Date Sheet 2021: 31 Dec को जारी होगी बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें

Posted at: Dec 29 , 2020 by Dilersamachar 11887

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने शनिवार को कहा था कि कक्षा दसवीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान 31 दिसंबर को होगा. उन्होंने ट्वीट कर इन्फॉर्म किया था कि ' वर्ष 2021 में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों की परीक्षाएं कब शुरू होंगी, इसकी घोषणा मैं 31 दिसंबर को करूंगा.'

इस सप्ताह की शुरुआत में निशंक ने कोविड-19 महामरी की परिस्थितियों के मद्देनजर दसवीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को फरवरी तक आयोजित किए जाने से इंकार किया था.

वैसे आम तौर पर प्रायोगिक परीक्षाएं जनवरी में शुरू हो जाती हैं और लिखित परीक्षाएं फरवरी में होती हैं. रमेश पोखरियाल निशंक ने गत मंगलवार को कहा था कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं अगले वर्ष फरवरी तक नहीं होंगी और फरवरी के बाद परीक्षाएं कब कराईं जायेंगी, इस पर विचार विमर्श कर जल्द जानकारी दी जायेगी.

बोर्ड परीक्षा के आयोजन के बारे में डिजिटल माध्यम से शिक्षकों के साथ संवाद करते हुए निशंक ने कहा था कि जनवरी- फरवरी माह तक बोर्ड परीक्षा कराना संभव नहीं होगा. फरवरी के बाद परीक्षाएं कब कराईं जा सकती हैं, इस पर विभिन्न पक्षकार विचार विशर्म करेंगे और आगे सूचना दी जाएगी.

ये भी पढ़े: IND vs AUS: अजिंक्य रहाणे को मिला ऐतिहासिक मुलाग मेडल

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED