Logo
April 16 2021 07:23 PM

Board Exams 2021: तो क्या इस साल बिना परीक्षा पास हो जाएंगे छात्र!

Posted at: Apr 7 , 2021 by Dilersamachar 9558

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस के कारण बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने की मांग उठने लगी हैं. इसके लिए ट्विटर पर #cancleboardexams2021 ट्रेंड चलाया जा रहा है. कई यूजर्स ने लिखा है कि कई देशों ने अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. भारत में भी यह कदम उठाया जाना चाहिए. कई यूजर्स 10वीं और 12वीं के स्टूडेंटस को प्रमोट करने और बिना परीक्षा के ही पास करने की भी मांग कर रहे हैं.

महाराष्ट्र में परीक्षा टालने की मांग

कई यूजर्स ने महाराष्ट्र में होने वाली बोर्ड परीक्षा टालने की मांग की है. महाराष्ट्र में गंभीर होती कोरोना महामारी की स्थिति के कारण राज्य की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने पहली से आठवीं तक के बच्चों को बिना परीक्षा के ही पास करने का फैसला किया है. इसके बाद अब मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने 10वीं और 12वीं के छात्रों को भी सीधे पास किए जाने की मांग की है. उनका कहना है कि कोरोना का खतरा लगातार बढ़ रहा है. इसका अंदाजा होने के बाद भी महानगरपालिका और सरकार ने इस संदर्भ में कोई ठोस कदम नहीं उठाया है.

छत्तीसगढ़ में भी परीक्षाएं टालने की मांग

छत्तीसगढ़ में भी बोर्ड परीक्षाएं टालने की मांग उठने लगी हैं. कोरोना संक्रमण को लेकर विद्यार्थी और उनके अभिभावक भी चिंतित हैं. अभिभावकों ने मांग की है कि परीक्षाएं आगे बढ़ा देना चाहिए. दुर्ग से विधायक अरूण वोरा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर 15 अप्रैल से होने वाली 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की है. उन्होंने अपने पत्र में छत्तीसगढ़ शिक्षक कांग्रेस, भिलाई के अनिल शुक्ला के संलग्न पत्रक का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से परीक्षाओं को स्थगित करने का अनुरोध किया है.

सीबीएसई की परीक्षाएं भी टालने की मांग

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं भी 4 मई से शुरू होने वाली हैं, जिसे टालने की मांग भी उठने लगी है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तमाम स्टूडेंटस ट्विटर पर #cancelboardexams2021,

Cancel our CBSE board exams 2021 का ट्रेंड चला रहे हैं और इसे केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को टैग कर रहे हैं.

पंजाब में टली परीक्षाएं

कोरोना महामारी के कारण सबसे पहले बोर्ड परीक्षाएं टालने का फैसला पंजाब सरकार ने लिया था. पंजाब में पहले बोर्ड परीक्षाएं 22 मार्च से 09 अप्रैल तक होनी थीं. लेकिन कोरोना के केस बढ़ने के कारण इसे टाल दिया गया. नई घोषणा के अनुसार अब 10वीं की परीक्षाएं 04 मई से 24 मई और 12वीं की परीक्षाएं 20 अप्रैल से 24 मई तक होंगी.

ये भी पढ़े: बड़ी खबरः रायपुर में दस दिनों का लॉकडाउन


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED