Logo
April 17 2024 05:51 AM

'तीन तलाक' के वार से नही बच पाई थी बोलिवुड़ की बड़ी हिरोइन मीना कुमारी

Posted at: Aug 23 , 2017 by Dilersamachar 9766

दिलेर समाचार,मीना कुमारी उन बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक थीं जिन्होंने हिंदी सिनेमा को एक अलग और अमिट पहचान दिलाई। फिल्मी परदे पर उनकी जिंदगी जितनी रंगीन दिखती थी असल जिंदगी में उतना ही अंधेरा और दर्द था।

निर्देशक कमाल अमरोही के साथ उन्होंने शादी तो कर ली थी, लेकिन लोगों के षडयंत्र और खुद कमाल अमरोही की वजह से मीना कुमारी की जिंदगी बदहाल और दर्दभरी हो गई। बेहद कम समय में ही मीना कुमारी एक बड़ी सुपरस्टार बन गईं थीं।

एक वक्त ऐसा भी आया जब कमाल अमरोही को लोग उनके नाम से कम मीना कुमारी के पति के नाम से ज्यादा जानने लगी। हालात ये हो गए थे कि हर निर्माता-निर्देशक चाहता था कि मीना कुमारी उनकी फिल्म में काम करें। उस दौर में वो सबसे ज्यादा फीस ले रहीं थीं और सबसे ज्यादा डिमांड में भी थीं।

शायद ये मीना के बढ़ते स्टारडम का असर था या फिर और लोगों की कानाफूसी का, लेकिन कमाल अमरोही मीना कुमारी की फिल्मों में दखल देने लगे। वो जो भी फिल्में करने के लिए हांमी भरतीं, कमाल अमरोही करने से मना कर देते।

धीरे-धीरे दोनों के बीच दूरियां इस कदर बढ़ गईं कि सब कुछ ठीक होने के आसार ही नजर नहीं आते थे। कमाल अमरोही और मीना कुमारी के बीच लड़ाई-झगड़े आम हो गए, बात मारपीट तक भी आ गई और फिर एक दिन गुस्से में कमाल अमरोही ने मीना कुमारी को थप्पड़ मार दिया और गुस्से में बोल दिया, 'तलाक, तलाक, तलाक'।

ऐसा सुनते ही मीना कुमारी के पैरों तले जमीन खिसक गई और वो कमाल को छोड़कर चली गईं।

कमाल अमरोही से अलग होने के बाद मीना कुमारी ने शराब को गले लगा लिया और दुख-दर्द में ही अपनी जिंदगी बिता दी। हालांकि वो जिंदगीभर कमाल साहब को भुला नहीं पाईं।

ये भी पढ़े: इस हीरोइन के कायल थे अमिताभ और शशि कपूर देवी मान छूते थे पैर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED