Logo
December 8 2019 06:30 AM

अयोध्या मामले पर आए SC के फैसले पर बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने किया ये ट्वीट

Posted at: Nov 10 , 2019 by Dilersamachar 5130

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: Ayodhya Verdict: अयोध्या विवाद (Ayodhya Case) मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने शनिवार को ऐतिहासिक फैसला सुनाया. फैसला विवादित जमीन पर रामलला (Ram Lalla) के हक में निर्णय सुनाया गया. फैसले में कहा गया कि राम मंदिर विवादित स्थल पर बनेगा और मस्जिद निर्माण के लिए अयोध्या में पांच एकड़ जमीन अलग से दी जाएगी. अदालत ने कहा कि 02.77 एकड़ जमीन केंद्र सरकार के अधीन रहेगी. अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) ने एक ट्वीट किया है, जो जमकर वायरल हो रहा है. हुमा कुरैशी के ट्वीट पर खूब प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं.

अयोध्या विवाद (Ayodhya Case) मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले पर हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) ने लिखा:  "मेरे प्यारे भारतवासियों, आज अयोध्या विवाद (Ayodhya Verdict) पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करें. हम सभी को एक साथ मिलकर एक राष्ट्र के रूप में आगे बढ़ने की जरूरत है." हुमा कुरैशी ने इस तरह सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ट्वीट किया है और लोगों से फैसले का सम्मान करने की अपील की है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को मंदिर बनाने के लिए तीन महीने में एक ट्रस्ट बनाने का निर्देश दिया है. सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संविधान पीठ ने निर्मोही अखाड़ा (Nirmohi Akhara) और शिया वक्फ बोर्ड (Shia Waqf Board) के दावों को खारिज कर दिया, लेकिन साथ ही कहा कि निर्मोही अखाड़े को ट्रस्ट में जगह दी जाएगी. कोर्ट ने फैसले में यह भी कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) को नई मस्जिद के निर्माण के लिए अलग जमीन दी जाए.

                                       

ये भी पढ़े: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में सहयोग देंगे कर्नाटक के एमएलए रोशन बेग


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED