Logo
April 16 2021 07:56 PM

नहीं रहीं 'बॉलीवुड की दादी' शशिकला, 88 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Posted at: Apr 4 , 2021 by Dilersamachar 9648

दिलेर समाचार, मुंबई: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री शशिकला (Shashikala) का निधन हो गया है. आज ही यानी 4 अप्रैल को मुंबई में उन्होंने आखिरी सांस ली. शशिकला ने 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है. सलमान खान की फिल्म ‘मुझसे शादी करोगी’ में दादी के रोल में शशिकला बेहद पॉपुलर हुई थीं. बता दें कि शशिकला का जन्म 1932 अगस्त में हुआ था. उन्हें ‘डाकू’, ‘रास्ता’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ से खूब शोहरत मिली थी. शशिकला ने ‘नीला आकाश’,’ छोटी सी मुलाकात’, ‘शतरंज’, ‘आहिस्ता-आहिस्ता’ जैसी फिल्मों में अपने काम से हिंदी सिनेमा में अलग ही पहचान बनाई.

मदर टेरेसा को आदर्श मानने वाली शशिकला ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की लंबे समय तक सेवा की. फिल्मों में शानदार योगदान देने की वजह से शशिकला को 2007 में पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. साल 2009 में उन्हें वी शांताराम अवार्ड्स में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड मिला था.

बता दें कि दिवंगत एक्ट्रेस का पूरा नाम शशिकला जावलकर है.एक मराठी परिवार से ताल्लुक रखने वाली शशिकला ने कम उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. शशिकला ने कई फिल्मों में सपोर्टिंग एक्ट्रेस के तौर पर काम किया था. हालांकि सपोर्टिंग एक्ट्रेस होने के बावजूद अपनी एक्टिंग से दर्शकों को पसंदीदा कलाकार बन गई थीं. शशिकला ने कई फिल्मों में निगेटिव रोल भी किए थे.

वे झगड़ालू सास के किरदार में कई बार नजर आई हैं. फिल्मों के अलावा टीवी शोज में भी शशिकला ने अपनी जबरदस्त परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीता है. टीवी शो ‘सोनपरी’ में फ्रूटी की बिंदास और कूल दादी के रोल में शशिकला को बेहद पसंद किया गया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिवंगत एक्ट्रेस शशिकला का कोलाबा के चर्च में अंतिम संस्कार किया जाएगा. फिल्म जगत एक्ट्रेस के निधन से बेहद आहत और गमगीन है.

ये भी पढ़े: रणधीर कपूर से गलती से पोस्ट हो गई करीना के दूसरे बेटे की फोटो


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED