Logo
April 20 2024 02:12 PM

Breaking News: बिना परीक्षा के पास होंगे दिल्ली के 8वीं तक के स्‍टूडेंट्स

Posted at: Mar 30 , 2020 by Dilersamachar 9601

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. द‍िल्‍ली के सभी स्‍कूलों में 8वीं कक्षा तक के छात्रों को ब‍िना परीक्षा ही अगली कक्षा में प्रोमोट क‍िया जाएगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कांफ्रेंस में यह घोषणा की है. जारी न‍िर्देशों के अनुसार नर्सरी से लेकर आठवीं कक्षा तक के ल‍िये यह व्‍यवस्‍था की गई है.
बता दें क‍ि देश में 21 दिनों के लिये लॉकडाउन क‍िया गया है. ऐसे में छात्रों के ल‍िये नया शैक्षण‍िक सत्र शुरू करने में देर ना हो जाए, इसल‍िये द‍िल्‍ली सरकार ने यह कदम उठाया है. दिल्‍ली से पहले कई अन्‍य राज्‍यों में भी आठवीं कक्षा तक के छात्रों को परीक्षा के बगैर ही अगली कक्षा में प्रोमोट किया जा रहा है. इसमें महाराष्‍ट्र, गुजरात, मध्‍यप्रदेश शाम‍िल हैं, जिन्‍होंने 9वीं तक की कक्षाओं के अलावा 11वीं कक्षा के छात्रों को भी अगली कक्षा में बिना परीक्षा प्रोमेाट करने का न‍िर्देश द‍िया है.
प्रेस कांफ्रेंस में मनीष सिसोदिया ने कहा कि द‍िल्‍ली के नॉर्थ-ईस्‍ट में हुई हिन्‍सा के कारण पहले ही छात्रों की परीक्षा में रुकावटें आई थीं, अब कोरोना के कारण छात्रों की परीक्षा नहीं हो सकी. ऐसे में दिल्‍ली सरकार ने यह फैसला ल‍िया है क‍ि छात्रों को अगली कक्षा में बिना परीक्षा ही प्रमोट किया जाएगा.

ये भी पढ़े: Live: केरल में Coronavirus से एक और की मौत, महाराष्ट्र में 5 नए मरीज मिले

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED