Logo
September 25 2021 03:35 AM

Breaking News: हरियाणा के 15 जिलों में इंटरनेट सेवा पर लगी रोक

Posted at: Jan 29 , 2021 by Dilersamachar 15046

दिलेर समाचार, चंडीगढ़. किसान आंदोलन (Farmer Protest) के मद्देनजर हरियाणा की बीजेपी सरकार ने प्रदेश के 15 जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर तत्काल प्रभाव से रोक (Internet Service Ban) लगा दी है. हरियाणा (Haryana) के जिन जिलों में यह रोक लगाई गई है, उनमें अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, पानीपत, हिसार, जींद, रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी, फतेहाबाद, रेवाड़ी और सिरसा शामिल हैं. इन जिलों में वॉयस कॉल को छोड़कर इंटरनेट की सभी सेवाएं 30 जनवरी, 2021 शाम 5 बजे तक के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है. आपको बता दें कि सोनीपत, पलवल व झज्जर में पहले ही इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगी हुई है.

गणतंत्र दिवस पर भड़की हिंसा के बाद हरियाणा सरकार एक्शन मोड में आ गई है. इसी कड़ी में दिल्ली के साथ लगते हरियाणा के जिलों में मोबाइल सर्विस को बंद कर दिया गया था. केंद्रीय गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने मंगलवार की देर शाम यह आदेश जारी किया. इसके तहत हरियाणा के सोनीपत, पलवल और झज्जर में इंटरनेट और SMS सर्विस बंद रहेगी. केवल वॉइस कॉल ही एक्टिवेट थी.

हरियाणा गृह विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि किसान आंदोलन के दौरान सोशल मीडिया के जरिए फेक न्यूज फैलायी जा सकती है जिससे राज्य की कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और एसएमएस के जरिए भीड़ को भड़काने की भी कोशिश की जा सकती है. एहतियात के तौर पर सरकार द्वारा इंटरनेट सेवा को बंद करने का फैसला लिया गया है. आदेशों का पालन नहीं करने पर कार्रवाई भी हो सकती है.

ये भी पढ़े: सीआरपीएफ जवान ने साथियों पर दागी गोली, एक की मौत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED