Logo
December 6 2022 03:02 AM

Breaking News: शाहीन बाग प्रदर्शन में फंडिंग के आरोप में गिरफ्तार हुए PFI के चेयरमैन और सचिव

Posted at: Mar 12 , 2020 by Dilersamachar 9752

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के स्पेशल सेल ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के चेयरमैन और सचिव को गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, चेयरमैन का नाम परवेज और सचिव का नाम मोहम्मद इलियास है. आपको बता दें कि PFI पर शाहीन बाग में CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों और दिल्ली हिंसा में फंडिंग का आरोप है. बताया जा रहा है कि इलियास शिव विहार का रहने वाला है. इस मामले में दिल्ली पुलिस आज शाम साढ़े 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी.

इससे पहले बुधवार शाम को उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा (Delhi Violence) में पीएफआई की भूमिका की जांच में जुटी स्पेशल सेल को बड़ी जानकारी मिली है. इस मामले में गिरफ्तार हुए आरोपी दानिश से हुई पूछताछ में फंडिंग की काफी जानकारी स्पेशल सेल को मिली है. स्पेशल सेल देश मे कई जगह पर हुए भड़काऊ भाषणों को प्रमुखता से जांच रही है. उमर खालिद का अहमद नगर में दिए गए भाषण को लेकर उमर खालिद भी जांच के दायरे में हैं.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए पीएफआई के संदिग्ध दानिश से पूछताछ में पता चला है कि ये संगठन न केवल विरोधी सीएए विरोध प्रदर्शनों में शामिल था, बल्कि 23 से 25 फरवरी के बीच उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगे भी यह शामिल था.

दानिश के बारे में जानकारी मिली है कि वो शाहीन बाग में खाना और पैसे देता था. दंगों में भी उसने पैसा और लोग मुहैया कराए. हालांकि वह खुद दंगे में शामिल नहीं रहा. मिली जानकारी के मुताबिक पीएफआई में काउंटर इंटेलीजेंस का काम जांच अफसरों को निशाना बनाना है.

पीएफआई के और भी लोग जांच के दायरे में हैं. जांच में ये सामने आ रहा है कि दंगे अचानक नहीं हुए. ट्रंप की विजिट फिक्स थी और उस समय दंगे की शुरुआत हुई.

ये भी पढ़े: कांग्रेस छोड़कर BJP ज्वाइन करने के बाद सिंधिया के खिलाफ फिर खुला 2018 में बंद हुआ केस

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED