Logo
December 6 2020 03:06 AM

Breaking News: आज शाम को पीएम मोदी फिर कहने वाले है मेरे प्यारे देशवासियों, 6 बजे राष्ट्र के नाम देंगे संदेश

Posted at: Oct 20 , 2020 by Dilersamachar 9383

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज शाम 6 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे. इस आशय की जानकारी देते हुए पीएम ने ट्वीट किया कि - आज शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा. आप जरूर जुड़ें. हालांकि पीएम ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह किस मुद्दे पर देश के समक्ष अपनी बात रखेंगे. हालांकि माना जा रहा है कि त्योहारी सीजन करीब आ रहा है ऐसे में पीएम देश से एक बार फिर कोरोना को लेकर जन आंदोलन को आगे बढ़ाने की अपील करेंगे. बीते 8 महीने यानी मार्च से लेकर अब तक प्रधानमंत्री मोदी देश को पांच बार संबोधित कर चुके हैं. मंगलवार शाम को होने वाला संबोधन छठीं बार होगा.

 

आज शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा। आप जरूर जुड़ें।

Will be sharing a message with my fellow citizens at 6 PM this evening.

— Narendra Modi (@narendramodi) October 20, 2020

बता दें पीएम के संबोधन की सूचना उस वक्त आई है जब सरकार द्वारा गठित कमेटी की ओर से कहा गया है कि अगर सावधानी नहीं बरती गई तो एक महीने में 26 लाख नए मामले आ सकते हैं.  हाल ही में नीति आयोग के सदस्य वी के पॉल ने सर्दी के मौसम में संक्रमण की दूसरी लहर की आशंका से इनकार नहीं किया. पॉल ने कहा कि एक बार कोविड-19 का टीका आ जाए, उसके बाद उसे नागरिकों को उपलब्ध कराने के लिए पर्याप्त संसाधन हैं.

कोरोनोवायरस महामारी पर सरकार द्वारा गठित विशेषज्ञों की समिति ने आशंका जताई है कि अगर आने वाले त्योहारी सीजन में अगर सावधानी नहीं बरती गई तो एक महीने में 26 लाख मामले आ सकते हैं. समिति ने यह भी कहा कि डिस्ट्रक्ट लेवल और हायर लेवल के लॉकडाउन अब ज्यादा प्रभावी नहीं हैं. अगर नियमों का पालन किया जाएगा तो अगले साल की शुरुआत में महामारी को नियंत्रित करने की संभावना है. समिति के सदस्य पॉल ने कहा कि  ‘ हम भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से इनकार नहीं कर सकते. चीजें हो सकती हैं और हम अब भी वायरस के बारे में सीख रहे हैं.’

ये भी पढ़े: पंजाब : MSP से कम दाम पर खरीदी फसल तो होगी तीन साल की जेल


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED