Logo
May 9 2021 09:04 AM

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने फिर रद्द की भारत यात्रा

Posted at: Apr 19 , 2021 by Dilersamachar 10201

दिलेर समाचार, लंदन. कोरोना (Corona) की विस्फोटक स्थिति को देखते हुए ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन (Borris Johnson) पर अपनी भारत का दौरा रद्द कर दिया है.  बोरिस जॉनसन 25 अप्रैल को भारत आने वाले थे. ब्रिटेन की विपक्ष लेबर पार्टी ने पीएम जॉनसन से सवाल किया था कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा के लिए ऑनलाइन बैठक क्यों नहीं कर सकते हैं? बता दें कि बोरिस जॉनसन ने लगातार दूसरी बार अपनी यात्रा रद्द की है. इससे पहले 26 जनवरी को भी कोरोना की वजह से मुख्य अतिथि के तौर पर भी वह नहीं आ पाए थे.

जानकारी के मुताबिक लेबर पार्टी के स्टीव रीड ने कहा था, 'ब्रिटेन सरकार लोगों से कह रही है कि अगर जरूरी न हो तो यात्रा न करें और मुझे यह समझ नहीं आ रहा कि पीएम बोरिस जॉनसन भारत सरकार के साथ जूम मीटिंग पर चर्चा क्यों नहीं कर सकते हैं. इस दौर में हममें से कई लोग यहीं करते हैं. मुझे लगता है कि पीएम और जो भी लोग पब्लिक लाइफ में हैं उन्हें एक उदाहरण पेश करना चाहिए.'

खबर के मुताबिक, बोरिस जॉनसन अपनी भारत यात्रा रद्द नहीं करना चाहते थे लेकिन विपक्ष के दवाब में उन्‍हें ये फैसला लेना पड़ा. इससे पहले 26 जनवरी को भी जॉनसन की यात्रा रद्द हो चुकी है. दिसंबर 2019 में ब्रिटेन के आम चुनावों के बाद यूरोप के बाहर ब्रितानी पीएम की यह पहली बड़ी विदेश यात्रा मानी जा रही थी. बता दें कि बोरिस जॉनसन पहले ही अपनी यात्रा को छोटा कर चुके थे.

ये भी पढ़े: 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोग लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED