Logo
September 25 2021 02:16 AM

Bureaucrats Vs Politicians: कलेक्टर-एसपी के खिलाफ गहलोत सरकार के मंत्रियों और नेताओं का मोर्चा

Posted at: Jun 7 , 2021 by Dilersamachar 9300

दिलेर समाचार, जयपुर. राजस्‍थान में एक बार फिर मंत्री-नेता और ब्यूरोक्रेट्स (Bureaucrats Vs Politicians) आमने-सामने हैं. राज्य के 1 दर्जन से अधिक जिलों के कलेक्टर और एसपी (Collector and SP) स्थानीय जनप्रतिनिधियों के निशाने पर आ गए हैं. नागौर एसपी के खिलाफ सांसद हनुमान बेनीवाल ने पहले से ही मोर्चा खोल ही रखा था. इस बीच गहलोत कैबिनेट के ताकतवर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने जयपुर के जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

मंत्रियों से भिड़ने वाले ब्यूरोक्रेट्स पर अक्सर तबादले की गाज गिरती रही है. विवादों में रहने वाले अफसरों का तबादला कर दिया जाता है. नये घटनाक्रम में भी इससे इनकार नहीं किया जा रहा है, क्योंकि गहलोत सरकार का अब तक का इतिहास यही रहा है. जनप्रतिनिधि अफसरों के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं तो कई बार सोशल मीडिया पर अफसरों को विरोध झेलना पड़ रहा है. कोई मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिख रहा है तो कोई मंत्रीपरिषद की बैठक में अफसरों की शिकायत मुख्यमंत्री से कर रहा है.

अफसरों के खिलाफ जनप्रतिनिधियों के विरोध में कोई खास क्षेत्र, उम्र, प्रमोटी या डायरेक्ट भर्ती की कैटेगरी भी नहीं है. सभी क्षेत्रों में अफसर इस तरह के विरोध के शिकार हैं. राज्य में एक साथ इतने अफसरों के खिलाफ जनप्रतिनिधियों का बढ़ता विरोध सरकार के लिए चिन्ता का विषय है. राज्य की सियासत में ब्यूरोक्रेट्स और नेताओं के बीच विवाद कोई नई बात नहीं है. पहले भी विवाद होते रहे हैं, लेकिन हर विवाद में जनप्रतिनिधियों का पलड़ा भारी रहा है. अब यह तय माना जा रहा है कि नेताओं से टकराने वाले अफसरों पर देर-सवेर तबादले की गाज गिर सकती है.

ये भी पढ़े: Gold price today: फिर गिरे सोने के दाम, जानें आज क्या है 10 ग्राम का रेट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED