Logo
April 17 2024 03:09 AM

ये तरीके अपनाकर बचाये अपने बिगड़ते रिलेशनशिप को

Posted at: Sep 26 , 2017 by Dilersamachar 9733
रिलेशनशिप में अक्सर संबंध बनते बिगड़ते रहते हैं। रूठना-मनाना चलता रहता है। लेकिन अगर इस बीच आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है तो यह अच्छे रिश्ते पर खतरे की घंटी की तरह है। पार्टनर के इग्नोर करने का मतलब है कि वह आपके फोन न उठा रहा हो, आपके फोन या फिर मैसेज का जवाब न दे रहा हो, आपसे दूर रहने की कोशिश कर रहा हो और तो और आपके पूछने पर भी आपको इग्नोर करने का कारण न बता रहा हो।रिलेशनशिप में ऐसी नौबत आने पर अगर आप अपने रिश्ते तो फिर से पटरी पर लाने की इच्छा रखते हैं तो आपको कुछ खास तरीके अख्तियार करने पड़ेंगे। आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स देने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल आपके रिश्ते सुधारने में आपकी मदद कर सकता है।
1. ज्यादातर ऐसे मामलों में कम्यूनिकेशन गैप की वजह से स्थितियां बिगड़ जाती हैं। ऐसे में आप बातचीत का सिलसिला जारी रखें। कॉल, चैट, मेल और हर प्रकार से दूर रहकर भी एक दूसरे जुड़े रहें। अपनी बातों से अपने प्यार को जाहिर करते रहें।
2. आपको इस बात का कारण जरूर पता करना चाहिए कि आखिर किस बात पर आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है। रिश्तों में एक दूसरे पर भरोसा जताते रहना बहुत जरूरी है।
3. कभी-कभी ऐसा होता है कि आपका पार्टनर किसी बात को लेकर परेशान रहता है इसलिए अकेला रहना शुरू कर देता है। ऐसे में उससे बार-बार सवाल पूछकर उसे परेशान न करें बल्कि उसे थोड़ा समय दें। जब वह पूरी तरह ठीक हो जाएगा तो खुद ही आपके पास वापस आ जाएगा।
4. आपके प्रयासों का आखिरी विकल्प यह हो सकता है कि अगर आपका पार्टनर आपके साथ रिलेशनशिप में नहीं रहना चाहता तो आप उसे जाने दें। किसी भी रिश्ते को खत्म करने के लिए यह जरूरी नहीं है कि उसे बदतर बनाकर तोड़ें।

ये भी पढ़े: ये ड्रिंक्स पीने से आप भी मचायेंगे अपने बेड पर धमाल

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED