Logo
January 25 2021 08:14 PM

Capitol hill violence: अपने ही समर्थक को ट्रंप ने बताया दंगाई

Posted at: Jan 8 , 2021 by Dilersamachar 9579

दिलेर समाचार, वाशिंगटन. अमेरिका (US) के कैपिटल हिल पर बुधवार को ट्रंप समर्थकों के हिंसक उत्पात (Capitol hill violence) के बाद न सिर्फ डेमोक्रेट बल्कि रिपब्लिकन और विश्व के कई नेताओं ने भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की कड़ी आलोचना की है. इन आलोचनाओं के बाद अब ट्रंप बैकफुट पर नज़र आ रहे हैं. ट्रंप ने एक बयान जारी कर न सिर्फ इस हिंसा की निंदा की है बल्कि अपने ही समर्थकों को घुसपैठिया और दंगाई कह दिया है. हालांकि बुधवार तक ट्रंप, उनकी पार्टी के कई नेता और इवांका ट्रंप इन्हीं समर्थकों को 'देशभक्त' कह रहीं थीं.

शुक्रवार सुबह ट्रंप एक बार फिर मीडिया के सामने आए और संदेश जारी किया. ट्रंप ने कहा- सभी अमेरिकियों की तरह मैं भी इस हिंसक तबाही और मारपीट की घटना के प्रति काफी गुस्से में हूं. मैंने तुरंत ही नेशनल गार्ड और फेडरल लॉ एन्फोर्समेंट से बिल्डिंग को सुरक्षित करने और घुसपैठियों को बाहर निकालने का आदेश दिया था. अमेरिका हमेशा से लॉ एंड ऑर्डर पसंद करने वाला देश है और हमेशा ऐसा ही रहेगा.

ट्रंप ने आगे कहा कि जो भी लोग इस हिंसा में शामिल थे वे हमारे देश का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, जिन्होंने भी कानून तोड़ा है उन्हें इसकी सजा मिलेगी. चुनाव ख़त्म हो गए हैं और अब हमें बाकी कामों पर फोकस करना होगा. मेरे केम्पेन ने सभी कानूनों से इन चुनाव नतीजों को चैलेंज करने की कोशिश की है और अब आगे बढ़ने का वक़्त है. मैं अमेरिका में चुनाव प्रक्रिया के सुधार का समर्थक हूं और इसके पक्ष में आवाज़ उठाता रहूंगा.

ये भी पढ़े: शुरु हुई धासू कैमरा वाले Xiaomi Mi 10i की पहली सेल


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED