Logo
April 25 2024 07:01 AM

पुलवामा हमले पर भड़के कैप्टन अमरिंदर, कहा- 'हमारा एक जवान शहीद हो तो उनके दो मारे जाएं, पाक को समझ आती है यही भाषा'

Posted at: Feb 19 , 2019 by Dilersamachar 11844

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को जवाब दिया है. दरअसल इमरान खान ने पुलवामा हमले में कार्रवाई योग्य सबूत की मांग की है. उन्‍हीं को कैप्‍टन अमरिंदर ने सख्‍त जवाब देते हुए कहा कि अगर हमारा एक भी जवान शहीद होता है, तो हमें उनके (पाकिस्तान) दो को मार देना चाहिए. यह एकमात्र भाषा है जो पाकिस्तान को समझ आती है. उन्होंने कहा कि हमने पहले ही कहा है कि सरकार जो भी कदम उठाएगी, हम उसका समर्थन करेंगे.

 

Punjab CM Captain Amarinder Singh: If even one of our jawans is martyred, we should kill 2 of theirs (Pakistan). This is the only language they will understand. We've already said that whatever steps government takes, we will support. pic.twitter.com/B84qpFXToE

— ANI (@ANI) February 19, 2019

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि जैश-ए-मोहम्‍मद के जिन आतंकियों को सेना ने मार गिराया है, क्‍या उनकी लाशें पाकिस्‍तान को दिखाएं? इससे पहले इमरान खान ने कहा था कि यदि भारत पुलवामा आतंकवादी हमले में ‘‘कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी’’ साझा करता है तो साजिशकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

पुलवामा आतंकी हमले पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान को लेकर कांग्रेस ने मंगलवार को उन पर निशाना साधते हुए कहा कि इमरान आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की भाषा बोल रहे हैं. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, 'खेदपूर्ण व शर्मनाक- पाक प्रधानमंत्री इमरान खान आज भी जैश ए मोहम्मद की भाषा बोल रहे हैं.'

उन्होंने कहा, "भूलिए मत की इंदिरा गांधी व सेना ने 1971 में पाक के दो टुकड़े कर बांग्लादेश को आज़ादी दिलायी थी तथा पाक के 91000 सैनिकों ने ढाका में भारतीय सेना को आत्मसमर्पण किया था.' दरअसल, इमरान खान ने पुलवामा आतंकवादी हमले में ‘‘कार्रवाई योग्य जानकारी’’ साझा करने पर साजिशकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने का मंगलवार को भारत को आश्वासन दिया. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनके देश के खिलाफ कोई भी कार्रवाई किए जाने पर उसका जवाब दिया जाएगा. गौरतलब है कि पाकिस्तान आधारित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा 14 फरवरी को किए गए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए.

ये भी पढ़े: सेना के बेस में पाकिस्तान ने शिफ्ट किए आतंकी कैंप

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED