Logo
April 16 2024 10:09 PM

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की भाजपा से गठबंधन की घोषणा

Posted at: Dec 17 , 2021 by Dilersamachar 9375

दिलेर समाचार, चंडीगढ़। पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के प्रमुख व पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भाजपा से चुनाव गठबंधन करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है। कैप्टन ने कहा कि आज पंजाब भाजपा चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत से सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा हुई और सीटें तय की गई। भारतीय जनता पार्टी और पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के गठबंधन को अंतिम रूप देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह गत दिवस दिल्ली पहुंचे थे।

शुक्रवार को कैप्टन ने पंजाब भाजपा प्रभारी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच पंजाब विधानसभा चुनाव में गठबंधन व सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा हुई। कैप्टन ने ट्वीट कर लिखा कि उन्होंने पंजाब भाजपा चुनाव प्रभारी के साथ मुलाकात में सीटों के बंटवारे पर चर्चा की।

शेखावत से मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हम 100% सीटें जीतेंगे। हम प्रत्येक सीट का अध्ययन करेंगे। सीटों के बंटवारे का मानदंड जीत होगी। जहां जिसकी स्थिति मजबूत होगी वहां उस दल को सीट मिलेगी। कैप्टन से मुलाकात के बाद गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि अब वह कह सकते हैं कि वह कैप्टन की पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। सीटों के बंटवारे का आधार क्या होगा, इस पर उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे पर सही समय पर सूचित किया जाएगा।

शेखावत से मुलाकात के बाद उनकी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात कर सकते हैं। अभी तक यह माना जा रहा है कि भाजपा पंजाब में 70 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है, जबकि कैप्टन की पार्टी के लिए 35 सीटें छोड़ी जाएंगी।

चूंकि कैप्टन की पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी का यह पहला चुनाव है। अत: निचले स्तर पर अभी पार्टी का ढांचा भी नहीं बन पाया है और बाकी 12 सीटों को सुखदेव सिंह ढींडसा की पार्टी के लिए छोड़ा जाएगा। हालांकि जबकि कैप्टन की भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक नहीं हो जाती तब तक तस्वीर स्पष्ट नहीं हो पाएगी। वहीं, कैप्टन के करीबी सूत्र बताते हैं कि अब चुनाव आयोग की टीम ने दौरा कर दिया है। जिससे यह संकेत मिलते है कि आचार संहिता जनवरी के पहले या दूसरे सप्ताह में लग जाएगी। अत: अब गठबंधन को लेकर अधिक देरी करने का औचित्य नहीं रह जाता है, क्योंकि गठबंधन और सीटों को लेकर तस्वीर स्पष्ट होने के बाद दोनों ही पार्टियां अपने अपने विधानसभा क्षेत्र में जोर लगा सकती है।

ये भी पढ़े: योगी सरकार ने लगाया 6 महीने के लिए UP में हड़ताल पर प्रतिबंध

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED